12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने झारखंड में चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण पद संभाल रहे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गिरीश चोड़नकार, सदस्य पूनम पासवान और प्रकाश जोशी भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सभी लोगों से गठबंधन में हिस्सेदारी और उम्मीदवारी को लेकर चर्चा करेंगे।

2 डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम आज सुबह रोहतक की सुनारिया जेल से बाहर आया है। उसे 21 दिन की फरलो मिली है। गुरमीत राम रहीम इन 21 दिनों को बागपत के आश्रम में गुजारेगा। हाल ही में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पेरौल या फिर फरलो संबंधी मामले में कहा था कि राज्य सरकार को इस मामले में फैसला लेने का अधिकार है।

3 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से म्युनिसिपल भवन में नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। बता दें कि सुबह 11.30 बजे इस संबंध में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 417 युवाओं को ये नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। विभाग की तरफ से हाल ही में अलग-अलग विभागों में इन युवाओं की नियुक्ति की गई है।

4 कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या की घटना के विरोध में दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लोकनायक, जीबी पंत सहित सभी बड़े अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस वजह से ओपीडी और नियमित सर्जरी प्रभावित है। ऐसे में अस्पतालों की ओपीडी में जाने पर बगैर इलाज के वापस लौटना पड़ सकता है।

5 जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और उम्मीद जताई कि निर्वाचन आयोग इस महीने के अंत तक चुनाव की तारीखों की घोषणा कर देगा. हालांकि, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने यह बताने से इनकार कर दिया कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

6 उत्तराखंड के कांग्रेस नेताओं की नई दिल्ली में हुई बैठक चर्चा में बनी हुई है। दरअसल प्रदेश प्रभारी कुमार सैलजा ने संगठन को मजबूत बनाने और पार्टी की खोई प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए सभी से आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होने का आह्वान किया। कुमारी सैलजा आज भी प्रदेश के विधायकों के साथ बैठक करेंगी। । यह समिति वरिष्ठ नेताओं से समन्वय कर निर्णय लेगी।

7 कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। एशोसिएशन ने प्रशासन से डॉक्टरों की सुरक्षा को बेहतर करने की मांग की।

8 आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह हिंडनबर्ग की नई रिसर्च रिपोर्ट आने के बाद से लगातार पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने देश के पीएम को इस मामले में निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा है कि मोदी जी बेनामी कंपनी में सेबी प्रमुख की निवेश की जांच जेपीसी से कराओ, वरना लोग गलत समझेंगे.

9 मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जिले के प्रभारी मंत्रियों के नामों का ऐलान किया. बता दें कि मध्य प्रदेश के मंत्रियों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. प्रदेश के के 32 मंत्रियों लगभग सभी जिलों की जिम्मेदारी मिल गई है.

10 सुप्रीम कोर्ट ने आज योग गुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ पतंजलि प्रोडक्ट्स को लेकर चल रहे अवमानना ​​के केस को बंद कर दिया. बता दें कि इस मामले को लेकर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण लम्बे समय से चर्चा में बने हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button