माझी लड़की बहिन योजना पर संजय राउत का बड़ा ऐलान, गरमाई राजनीति 

शिवसेना-UBT सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है...

4PM न्यूज नेटवर्क: शिवसेना-UBT सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल संजय राउत ने दावा किया है कि महिलाओं की मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना महाराष्ट्र की महायुति सरकार के लिए टर्निंग पॉइंट नहीं बल्कि यू-टर्न साबित होगा। संजय राउत ने कहा कि पहले की महाराष्ट्र सरकार ने ऐसी कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया था।

संजय राउत ने कहा कि अगर महाविकास अघाड़ी की सरकार आती है तो इस योजना के तहत दी जाने वाली 1500 रुपये की राशि को बढ़ाकर 3000 रुपया प्रति महीने कर दी जाएगी। महाराष्ट्र में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा के चुनाव हैं जिसकी घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि कैश ट्रांसफर की यह पहल महाराष्ट्र चुनाव में उसकी संभावनाओं को मजबूत करना है। आपको बता दें कि इस योजना की शुरुआत शनिवार को पुणे में आधिकारिक रूप से की गई। इस दौरान एकनाथ शिंदे ने संकेत दिए कि अगर उनकी सरकार सत्ता में दोबारा आती है तो फिर यह राशि 1500 से बढ़ाकर 3000 रुपये कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि इस योजना के तहत राज्य की एक करोड़ महिलाएं लाभान्वित होंगी। इस योजना की शुरुआत संयोगवश रक्षाबंधन के वक्त हो रही है यह योजना मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना के तर्ज पर शुरू की गई है। जिसके तहत 21 से 60 वर्ष की शादीशुदा, तलाकशुदा या बेसहारा महिलाएं जिनके परिवाहर की वार्षिक आय 2.5 लाख रुपये हैं उन्हें हर महीने 1500 रुपये दिए जाने का प्रावधान है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • महाराष्ट्र में अब विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा का इंतजार हो रहा है।
  • इस बीच शिवसेना-यूबीटी ने महाराष्ट्र की जनता से बड़ा वादा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button