कोलकाता कांड पर आज ‘सुप्रीम’ सुनवाई, RG मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर दर्ज हुई FIR 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। कोलकाता कांड पर आज मंगलवार (20 अगस्त) को...

4PM न्यूज नेटवर्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। कोलकाता कांड पर आज मंगलवार (20 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। सूत्रों के मुताबिक चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया DY चंद्रचूड़, जस्टिस JB पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक पीड़ित लड़की की पहचान उजागर करने के आरोप में कोलकाता पुलिस आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। दरअसल, घटना के बाद से अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संजीव घोष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। खासकर डॉक्टरों और प्रदर्शनकारियों का एक वर्ग अस्पताल में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा था। जांच अपने हाथ में लेने के बाद से ही CBI संजीव घोष से लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं अस्पातल में 3 साल से अधिक समय से चल रहे वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच भी SIT करेगी।

मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर FIR दर्ज

कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और अन्य के खिलाफ IPC की धारा 420 के साथ धारा 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया है।

केंद्रीय मंत्री ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री और बंगाल भाजपा चीफ सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा किबंगाल में रेप की घटना रोकनी है तो ममता बनर्जी को कुर्सी से हटाना होगा. वहीं, दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये शर्मनाक घटना है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है
  • डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है।
  • कोलकाता में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर देशभर में बवाल जारी है।

  • डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर देश के अल-अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • मामले को लेकर देशभर के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button