मुनक नहर टूटने पर आप व एलजी एक्शन में

  • बवाना का इलाका जलमग्न
  • एलजी ने मुख्य सचिव को दिए जांच के आदेश
  • मंत्री आतिशी ने किया दौरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली । उत्तर दिल्ली के बवाना में मुनक नहर का एक हिस्सा बीती रात अचानक टूट गया। जिसके बाद रिहायशी इलाकों में पानी भर गया। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना एक्शन लिया है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की मंत्री आतिशी हालात का जायजा लेने के लिए बवाना इलाके की जेजे कॉलोनी पहुंचीं। बैराज टूटने से रिहायशी इलाकों में पानी घुसने के बाद यह इलाका पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुनक नहर की सीएलसी शाखा में बड़े पैमाने पर दरार को गंभीरता से लिया है।
उन्होंने मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि वे इस मामले को दिल्ली के जल मंत्री और दिल्ली के बाढ़ नियंत्रण विभाग के मंत्री के समक्ष उठाएं। साथ ही हरियाणा के अधिकारियों के समक्ष उठाया जाए। उन्होंने कहा कि इस चैनल को जल्द से जल्द बहाल किया जाए। मरम्मत और रखरखाव का काम जल्द पूरा हो। नहर के बिना लाइन वाले हिस्से को भी प्राथमिकता के आधार पर लाइनिंग के लिए लिया जाना चाहिए, ताकि दरारों और पानी की हानि से बचा जा सके। दिल्ली की मंत्री आतिशी हालात का जायजा लेने के लिए बवाना इलाके की जेजे कॉलोनी पहुंचीं। उत्तरी दिल्ली की मुनक नहर का बैराज टूटने और आस-पास के रिहायशी इलाकों में पानी घुसने के बाद यह इलाका जलमग्न हो गया है। जानकारी के लिए बता दें कि मुनक नहर दिल्ली को पेयजल का मुख्य स्त्रोत है। ये नहर बवाना में रात 2:30 बजे पानी का अधिक दबाव होने की वजह से टूट गई। पानी बवाना जेजे कॉलोनी इलाके में भर गया। नहर को सही करने का कार्य रात को ही चालू हो गया था।

बीजेपी ने रचा षड्यंत्र, यमुना नहर की डीपीआर बनाने का दावा झूठा : यशवर्धन

भजनलाल सरकार ने 17 फरवरी 2024 को बड़े गाजे-बाजे के साथ यमुना जल प्रोजेक्ट की डीपीआर चार महीने में बना देने का दावा किया था। पांच महीने बीत जाने के बाद अब बजट में डीपीआर बनाने की शुरुआत के लिए पैसों का आवंटन किया गया है। मानो चुनाव जीतने के लिए जनता को गुमराह किया गया था। कांग्रेस प्रवक्ता यशवर्धन सिंह बोले कि चार महीने में यमुना जल प्रोजेक्ट की डीपीआर बनाने का दावा करने वाली भजनलाल सरकार ने जनता से झूठ बोला है। योजना में आज तक तो काम शुरू भी नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जि़ले की जनता को जवाब देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button