केजरीवाल की सेहत से हो रहा खिलवाड़: आप

  • उपराज्यपाल ने 24 घंटे में रिपोर्ट मंगवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की जेल में सेहत को लेकर राजधानी के सियासत गरमा गई है। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री को इंसुलिन देने के मामले में जेल के डीजी से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। एलजी ने मंत्रियों और आप नेताओं के बयानों पर आधारित रिपोर्टों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। इसमें कहा गया कि जेल में केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा। इस आरोप के बाद उपराज्यपाल ने जेल के डीजी से तथ्यात्मक और व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। साथ ही, उन्होंने कहा है कि जेल एक हस्तांतरित विषय के रूप में सीधे और पूरी तरह से दिल्ली सरकार के अधीन आता है। उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि सीएम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
तिहाड़ में बंद केजरीवाल की सेहत के मामले में जेल अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सिर्फ दो दिन जेल का नाश्ता किया है। इसके बाद से खाने से लेकर जरूरी चीजें उनके घर से मंगाई जा रही हैं। जेल प्रशासन के सूत्रों का कहना है कि अदालत ने केजरीवाल को दिन व रात का खाना घर से मंगाने की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में नाश्ता भी घर से मंगाने की अनुमति मिल गई। ऐसे में खाने के अलावा नाश्ता, पानी व इंसुलिन सहित तमाम दवाइयां घर से ही आ रहीं हैं। मधुमेह की जांच के लिए डॉक्टर जेल के उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं।

आप विधायक से 13 घंटे पूछताछ, भाजपा पर भड़के

प्रवर्तन निदेशालय ने वक्फ बोर्ड नियुक्ति मामले से जुड़े घोटाले के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से बृहस्पतिवार को 13 घंटे पूछताछ की। पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुई पूछताछ के बाद उन्हें रात 12.30 बजे बाद छोड़ा गया। इस बीच, यह सूचना भी आई कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जो गलत निकली। ओखला से विधायक खान पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ईडी के सामने पेश हुए थे। अमानतुल्लाह पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते 32 लोगों की अवैध रूप से नियुक्ति का आरोप है। वक्फ बोर्ड की संपत्तियां अवैध रूप से किराये पर देने का भी आरोप है। उनके कुछ करीबियों के ठिकानों पर एजेंसी ने छापे भी मारे थे। ईडी के दफ्तर से लौटे अमानत ने कहा कि मैं पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुआ था। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे 18 अप्रैल को जांच में शामिल होने के लिए कहा था। मुझसे 12-13 घंटे तक पूछताछ की गई और मैंने उनके द्वारा पूछे गए सभी सवालों के उचित जवाब दिए।

जेल से बाहर आने की तरकीब निकाल रहे सीएम : सचदेवा

भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल एक सोची समझी नीति के तहत जेल से बाहर निकलना चाह रहे है। वह अपना वजन बढ़ा रहे हैं ताकि मेडिकल आधार पर जमानत मिल सके। जांच एजेंसी ने जो जानकारी न्यायालय को दी है, वह चौंकाने वाली है। जेल में रहते हुए उनका वजन एक किलो बढ़ा है। टाइप-2 डायबिटीज होने के बावजूद सीएम जेल में लगातार घर से मिठाई और आम मंगवा रहे हैं। केजरीवाल को इस बात की जानकारी है कि जो सबूत जांच एजेंसियों के हाथ लगे हैं वह उनके खिलाफ है।

भाजपा कर सकती है मेयर चुनाव में गड़बड़ी : आतिशी

मंत्री आतिशी ने दावा किया कि महापौर व उपमहापौर चुनाव में भाजपा गड़बड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इसके बावजूद वे उम्मीद करती हैं कि एमसीडी में मिले जनादेश और बहुमत का भाजपा सम्मान करेगी और किसी भी तरह की गलत कार्रवाई करने की कोशिश नहीं करेगी। महापौर व उपमहापौर का चुनाव गठबंधन मिलकर लड़ेगा। कांग्रेस के पार्षद आप के उम्मीदवारों को समर्थन देंगे। वही, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी में आप का बहुमत है। लिहाजा, भाजपा चंडीगढ़ के महापौर चुनाव में वोटों की गड़बड़ी करने जैसा प्रयास यहां नहीं करेगी। हमें लगता है कि कुछ विधायकों को गिरफ्तार किया जाएगा। भाजपा की कोशिश की है कि किसी तरह से आप को तोड़ा जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button