11 महीने बाद बुमराह ने बहाया नेट्स पर पसीना

आयरलैंड के खिलाफ कल टीम का करेंगे नेतृत्व

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
डबलिन। चोटिल होने के कारण 11 महीने तक बाहर रहने वाले भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय नेट्स पर पूरी तेजी और कौशल के साथ गेंदबाजी की। इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने भारत की तरफ से अंतिम मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में टी20 के रूप में खेला था। इसके बाद पीठ की चोट के कारण वह बाहर रहे और उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा।
बुमराह ने तब बहुप्रतीक्षित वापसी की जब उन्हें आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार से डबलिन में शुरू होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। भारतीय टीम मंगलवार को आयरलैंड पहुंची और उसके एक दिन बाद ही उसने अभ्यास शुरू कर दिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें बुमराह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं जो एशिया कप और विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। बुमराह ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने तीखे बाउंसर से परेशान किया। इस कारण बल्लेबाज को नीचे झुक कर वह गेंद छोडऩी पड़ी। बाएं हाथ के बल्लेबाज को उन्होंने यार्कर से परेशान किया। बुमराह का नेट पर किया गया यह प्रदर्शन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में की गई उनकी कड़ी मेहनत के नतीजे के रूप में देखा जा सकता है। भारतीय टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। वह भी चोटिल होने के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं।

विश्वकप के लिए इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स भी शामिल

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वल्र्डकप 2023 के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वॉड में टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी शामिल हैं। बता दें कि, स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन अब उन्होंने उसे वापस ले लिया है। बता दें कि, इस साल वनडे वल्र्डकप की मेजबानी अकेले भारत करेगा। जो कि 5 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक खेला जाएगा। ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को ही खेलना है। इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछला वल्र्ड कप इंग्लैंड की मेजबानी में 2019 में खेला गया था। जिसे इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था। उस सीजन में भी बेन स्टोक्स असली हीरो साबित हुए थे। उन्होंने अकेले दम पर कीवियों को परास्त कर अपनी टीम को चैंपियन बनाया था।

Related Articles

Back to top button