केजीएमयू के बाद अब लोहिया संस्थान के रेजीडेंट डॉक्टर करेंगे हड़ताल

नीट पीजी काउंसिलिंग में देरी को लेकर चिकित्सा सेवाओं को रखेंगे ठप

भविष्य से खिलवाड़ करने का लगाया आरोप, मरीजों को उठानी पड़ेगी परेशानी
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केजीएमयू के बाद अब डा. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के जूनियर रेजिडेंट चिकित्सकों ने भी कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। नीट पीजी की काउंसलिंग में हो रही देरी की वजह से उन्होंने चिकित्सा सेवाओं को ठप रखने का फैसला किया है। ऐसे में जांच और इलाज संबंधी सेवाएं बाधित रहेंगी। इससे ओपीडी आने वाले मरीजों को मुश्किल हो सकती है।
लोहिया संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टरों ने बुधवार को भी नीट पीजी के दाखिलों में देरी के विरोध में प्रदर्शन किया। दोपहर दो बजे के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों ने हाथो में बैनर पोस्टर लेकर प्रशासनिक भवन के सामने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन शुरू किया। रेजिडेंट एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. मनोज ने बताया कि प्रदर्शन में इमरजेंसी में तैनात किसी भी रेजिडेंट को शामिल नहीं किया। वहीं जो रेजिडेंट प्रदर्शन करने आए वे सभी ड्यूटी करके आए थे। आंकोलोजी विभाग के डा. रौनक ने कहा कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर रेजीडेंट डाक्टर शुक्रवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इस दौरान रेडियोलॉजी से लेकर अन्य जांच सेवाएं और ओपीडी का कार्य पूरी तरह ठप किया जाएगा। उनका कहना है कि रेजिडेंट डाक्टरों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। वहीं किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेजिडेंट डॉक्टर भी पिछले तीन दिनों से नीट पीजी काउंसलिंग कराए जाने को लेकर धरना दे रहे हैं। इस धरने में जूनियर रेजिडेंट सरकार से पीजी की काउंसलिंग जल्दी से जल्दी कराए जाने की मांग कर रहे हैं। जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, ओपीडी समेत अलग-अलग विभागों के वार्ड और जांच आदि में कार्यरत रहते हैं। जाहिर है आने वाले दिनों में मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बढ़ रहा दबाव
डा. प्रवीण यादव ने कहा कि लगातार ड्यूटी करने के बाद भी हम अपनी मांगों को लेकर यहां धरने पर बैठे हैं क्योंकि हमारी मांगे जायज हैं। नए बैच की काउंसलिंग समय पर नहीं हो पा रही है जिसकी वजह से हम पर अधिक दबाव बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि कि हमारे धरने से मरीजों को परेशानी न हो इस बात का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button