भाजपा चुनाव की पवित्रता नष्ट कर रही: अखिलेश

  • बोले- बीजेपी की घर-घर जाकर खोलेंगे पोल
  • मरीजों के साथ सरकार कर रही खिलवाड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है, देश की अर्थव्यवस्था, सामाजिक सद्भाव और लोकतंत्र को तहस-नहस करने पर तुली है। भाजपा लोकसभा चुनाव-2024 की पवित्रता भी नष्ट करने की रणनीति बनाने में लगी है। इसलिए सपा की ओर से कहा गया है कि बूथस्तर तक संगठन को मजबूती दी जा रही है।
प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से सपा के कार्यकर्ताओं को भाजपा की साजिशों और चुनावी हथकंडों से परिचित कराया जा रहा है। भाजपा ने विकास के नाम पर जनता को जो धोखा दिया है, उसको घर-घर और जन-जन तक पहुंचाने का समाजवादी पार्टी का संकल्प है। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार में जो उल्लेखनीय विकास कार्य हुए थे, भाजपा सरकार उन विकास कार्यो को बर्बाद करने पर तुली है। सरकारी और प्रशासनिक उत्पीडऩ से जनता क्षुब्ध और आक्रोशित है। पुलिस गरीबों के घर उजाड़ रही है। उन्होंने कहा कि नागरिक अधिकार छीने जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि मेडिकल कॉलेजों में कुत्तों की उपस्थिति स्वास्थ्य के लिए हानिकारक और खतरनाक है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेजों में मरीजों के साथ भाजपा सरकार खिलवाड़ क्यों कर रही है। भाजपा बताए, उसने गरीबों के लिए कोई भी नया जिला अस्पताल क्यों नहीं बनाया। कहीं वो प्राइवेट अस्पतापलों को लाभ तो नहीं पहुंचा रही है।

पूर्व सीएम के ट्वीट से गरमाया लखनीपुर मामला

बाजार शुकुल (अमेठी)। अमेठी के एक सडक़ किनारे अतिक्रमण के मामले की गई प्रशासन की कार्रवाई पर सपा मुखिया अखिलेश यादव सख्त ऐतराज किया है। हालांकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसको लेकर ट्वीट किया तो प्रशासनिक तंत्र ने तत्काल अपना पक्ष रखकर स्थिति साफ की। दरअसल, लखनीपुर गांव में सडक़ के लिए आरक्षित भूमि से सोमवार को हटाए गए अतिक्रमण के मामले ने मंगलवार को सियासी रंग ले लिया। फिलहाल, गांव में पुलिस तैनात की गई है। बाजारशुकुल के लखनीपुर गांव में लोक निर्माण विभाग की जमीन से सोमवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था। इस दौरान विरोध कर रहे लोगों को हिरासत में लिया गया था। गांव में सतर्कता के मद्देनजर पुलिस तैनात की गई है। इधर, मंगलवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए प्रशासनिक कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया। समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया सेल ने भी इसको लेकर प्रशासन को घेरा। इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम राकेश कुमार मिश्र ने प्रशासन का पक्ष रखा। कहा कि इस मामले में लोक निर्माण विभाग की जमीन से अतिक्रमण खाली कराया गया है। हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल है। जुलाई के पहले सप्ताह में वहां पर सुनवाई होनी है।

 

Related Articles

Back to top button