यूपी में पुलिस ने अपराधियों के सामने डाले हथियार: अखिलेश

  • मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सपा ने घोषित किए चार प्रत्याशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा सुरक्षा ध्वस्त है। पुलिस-प्रशासन ने अपराधियों के आगे पूरी तरह हथियार डाल दिए हैं। जौनपुर में प्रयागराज विश्वविद्यालय के छात्र नेता सतीश यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोरखपुर में जमानत पर जेल से छूटे युवक ने तीन साल की बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी।
अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में जाकर झूठा दावा करते हैं कि उत्तर प्रदेश में आधी रात को भी कोई महिला कहीं आ जा सकती है। हकीकत में तो किसी महिला का अपने गांव-मुहल्ले में भी निकलना सुरक्षित नहीं है। पुलिस सत्ता के इशारे पर अपराधियों को रोकने के बजाय निर्दोष लोगों को फर्जी मुकदमों में फंसाकर प्रताडि़त करती है। उधर, सपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। निवाड़ी सीट से पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव, राजनगर से बृजगोपाल पटेल, भांडेर आरक्षित सीट से सेवानिवृत्त जिला जज आरडी राहुल अहिरवार और मेहगांव से डॉ. बृजकिशोर सिंह गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल बरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी धर्मपत्नी के व्यक्तिगत जीवन के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था। एमपी, एमएलए कोर्ट/ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इंद्रेश के न्यायालय ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में पूर्व केंद्रीय मंत्री को दोषमुक्त कर दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार प्रभारी वीडियो अवलोकन टीम 79 सादाबाद सुबोध कुमार पाठक ने थाना सादाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सात अप्रैल 2019 को सादाबाद के छाबी मियां के बाग में सपा गठबंधन प्रत्याशी रामजीलाल सुमन द्वारा की गई सभा के भेजे गए वीडियो क्लिप के अवलोकन करने से संज्ञान में आया कि सुमन द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी धर्मपत्नी के व्यक्तिगत जीवन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। यह टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन थीं।

Related Articles

Back to top button