पीडि़त परिवार के साथ नहीं होने देंगे अन्याय: अखिलेश

मंगेश यादव के परिजनों से मिले सपा प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगेश यादव के परिजनों से मुलाक ात की । उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बीजेपी की योगी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। मालूम हो कि मंगेश सुल्तानपुर लूट का आरोपी था जिसकी पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी।
अखिलेश यादव लगातार ही इस एनकाउंटर को हत्या बता रहे हैं। उनका आरोप रहा है कि कि मंगेश को उसके घर से उठाकर उसकी हत्या करी गई है। दूसरी तरफ गुरुवार को यूपी डीजपी ने पत्रकार वार्ता करके मंगेश के एनकाउंटर में शामिल होने के तथ्य दिए। साथ ही बताया कि उसका कैसे एनकाउंटर हुआ। इधर अखिलेश यादव का कहना है कि मंगेश यादव को पुलिस ने घर से उठाकर फर्जी एनकाउण्टर में हत्या कर दी। मंगेश के शोकाकुल पिता, मां और बहन ने अखिलेश यादव को पुलिस द्वारा उत्पीडऩ किए जाने की भी जानकारी दी। जौनपुर के गांव अगरौरा थाना बक्सा से आए मंगेश यादव के पिता राकेश यादव, मां शीला देवी और बहन प्रिंसी यादव के ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। सुल्तानपुर के सर्राफ की दुकान पर 28 अगस्त 2024 को लूट हुई थी। 2 सितम्बर 2024 की रात दो बजे पुलिस मंगेश को घर से उठाकर ले गई। 3-4 सितम्बर 2024 को दिन में पुलिस घर आई और कहा कि पूछताछ हो रही है। तुम्हारा लडक़ा छोड़ दिया जाएगा। 5 सितम्बर 2024 को उसकी पुलिस अभिरक्षा में फर्जी एनकाउण्टर में हत्या कर दी गई। पुलिस वालों ने कहा जाओ सुल्तानपुर के पोस्टमार्टम हाउस में लाश ले आओ।

परिजनों ने कहा- पुलिस ने जबर्दस्ती दबाव डाला

पीडि़त परिवारीजनों ने बताया कि पुलिस ने जबर्दस्ती दबाव डालकर वीडियों बनाया है जिसमें झूठ के सिवा कुछ नहीं है। जो वीडियो पुलिस प्रसारित कर रही है उसमें दबाव में उनसे मनमाफिक बयान दिलवाया गया है। पूरा गांव सच्चाई बता रहा है। मंगेश को जबरदस्ती अपराधी बताकर पुलिस एनकाउण्टर कर वाहवाही लूट रही है।

डकैती सच्ची पर एनकाउंटर झूठा है : राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध से ज्यादा एनकाउंटर हो रहे हैं। सुल्तानपुर की घटना को लेकर कहा कि डकैती सच्ची लेकिन एनकाउंटर झूठा है। सुल्तानपुर पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितना अपराध नहीं है, उससे ज्यादा एनकाउंटर हो रहे हैं। यूपी में बुलडोजर की कार्रवाईयों को लेकर कहा कि अभी तो योगी दिल्ली जाएंगे और पूरे देश में बुलडोजर चलवाएंगे। चीफ जस्टिस के घर पर प्रधानमंत्री के गणेश पूजा करने के प्रश्न पर कहा कि प्रधानमंत्री ये संदेश देना चाहते हैं कि सारी चीजें उनके काबू में हैं। उन्होंने ये भी कहा कि सत्तासीन पर बुलडोजर कम चल रहे, दूसरों पर ज्यादा चल रहे हैं। इंसाफ बिल्कुल ठीक हो तो कोई दिक्कत नहीं। टिकैत ने किसानों को संगठित होने और अपने अधिकारों के लिए लडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन अगर बात नहीं सुन रहा है तो किसान धरना प्रदर्शन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button