पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत सभी नेताओं ने दी मुलायम सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं

  • अखिलेश यादव ने लखनऊ में तो शिवपाल ने सैफ ई में काटा केक
  • सपा मुख्यालय सहित पूरे प्रदेशभर में मनाई गई मुलायम की बर्थडे पार्टी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है। सपा मुख्यालय में समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने उनका जन्मदिन भव्य तरीके से मनाया। यही नहीं, पूरे प्रदेश में उनका जन्मदिन सादगी के साथ मनाया जा रहा है। मुलायम सिंह के जन्मदिन पर 82 किलो का लड्डू आकर्षण का केंद्र रहा। सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव ने पिता मुलायम की मौजूदगी में केक काटकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, राम गोविंद चौधरी आदि ने शॉल ओढ़ाकर धरती पुत्र का सम्मान किया। उधर, सैफ ई में शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम के जन्मदिन पर केक काटा। वहीं पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी, आप सांसद संजय सिंह, रालोद मुखिया जयंत चौधरी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रमोद तिवारी, सहित कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने नेताजी को जन्मदिन की मुबारकवाद दी। सपा पार्टी दफ्तर और आसपास मुलायम सिंह को मुबारकबाद की होर्डिंग लगाई गई है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा, नेता जी का आशीर्वाद सदैव हमारे साथ है। वे जननायक है।

सपा छात्र सभा अध्यक्ष ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ काटा केक

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर समाजवादी छात्र सभा की राष्टï्रीय अध्यक्ष नेहा यादव ने आज अखिलेश यादव की सरकार में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए बने शीरोज हैंगआउट कैफे पर नेता जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एसिड अटैक सर्वाइवर्स को सम्मानित किया।

नेहा यादव ने नेता जी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा भारत में मुलायम सिंह यादव का योगदान अनुकरणीय और प्रेरणादायक है। नेता जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। नेहा यादव ने सभी एसिड अटैक पीडिताओं के साथ केक काटने के बाद उनसे चर्चा भी की। इस मौके पर महिला सभा की राष्टï्रीय अध्यक्ष जूही सिंह, सैय्यद जरीन, मार्कण्डेय यादव, आयुष प्रियदर्शी, आशीष कमला, आदित्य कुमार, प्रदीप शर्मा, रूबी खान, फिजा, ज्योति, कांची सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रदूषण से गिरा ऑक्सीजन लेवल

लखनऊ(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। वायु मंडल में बढ़ रहा प्रदूषण लोगों के शरीर का ऑक्सीजन लेवल घटा रहा है। इससे सीओपीडी (क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज) के रोगियों की जान पर बन आई है। प्रदूषण के कारण सीओपीडी अटैक से दो रोगियों की मौत हो गई।

साथ ही एबीजी जांच में खुलासा हो रहा है कि इन रोगियों के शरीर में कार्बन डाई आक्साइड बढ़ जा रही है। सांस रोगियों में प्रदूषण भारी पड़ रहा है। नौबस्ता के सीओपीडी रोगी रामलाल (58) और नवाबगंज के आशुतोष वर्मा (61) की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि एबीजी रिपोर्ट में खून में कार्बन डाईआक्साइड बढ़ी हुई पाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button