धरने पर बैठे पहलवानों का ऐलान- सरकार को वापस लौटाएंगे मेडल

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने अब भारत सरकार को अपने मेडल लौटाने का ऐलान किया है। दिल्ली पुलिस के व्यवहार से गुस्साए पहलवानों का कहना है कि जब देश के लिए मेडल लाने वालों का ही सम्मान नहीं है तो फिर हम ये मेडल रखकर क्या करेंगे। जंतर मंतर पर पहलवान बजरंग पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे। धक्का-मुक्की और गाली गलौज के से समय पुलिस को नहीं दिखता की ये पद्म श्री हैं, उन्होंने इस सम्मान की लाज नहीं रखी।
पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लोगों ने शराब के नशे में हमसे बदतमीजी की है। उन लोगों ने यह भी नहीं देखा कि हम लोग गोल्ड मेडेलिस्ट हैं। उन्होंने कहा कि देश में इस समय ऐसी स्थिति है कि बेटियां सडक़ पर बैठकर न्याय की गुहार लगा रही हैं, लेकिन किसी पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। पहलवान विनेश फोगाट ने पीटी उषा पर बोलते हुए कहा कि वह सांसद है और संसद में पहलवानों की आवाज उठा सकती हैं। उन्होंने कहा कि पीटी उषा भारत के स्पोट्र्स को क्लीन कर सकती हैं।
आपको बता दें कि कल यानी बुधवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान पहलवानों और दिल्ली पुलिस के जवानों में कहासुनी और हाथापाई हो गई। पहलवानों का आरोप है कि बारिश की वजह से उनके बिस्तर भीग गए थे और वो सोने के लिए फोल्डिंग पलंग लेने गए थे, लेकिन पुलिस ने उनको बीच में ही रोक लिया। इस बीच दिल्ली पुलिस के लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की।

Related Articles

Back to top button