UP में एक और एनकाउंटर, पुल‍िस के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर 

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में एक और एनकाउंटर होने की खबर सामने आई है। इस दौरान श्रावस्ती की भिनगा पुलिस और सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर अपराधी को दबोच लिया। आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से किए गए फायर में बदमाश के पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी के कब्जे से तमंचा कारतूस खोखा व बाइक बरामद बरामद हुई है। इस मामले में एसपी घनश्याम चौरसिया का कहना है कि एएसपी प्रवीण कुमार यादव व सीओ संतोष कुमार के निर्देशन में भिनगा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह टीम के साथ क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सर्विलांस सेल के प्रभारी उपनिरीक्षक नितिन यादव टीम के साथ मिले।

आपको बता दें कि पुलिस टीम के आपसी बातचीत के दौरान सूचना मिली कि एक इनामी अपराधी जिसे बलरामपुर की पुलिस तलाश रही है। वह बाइक से भिनगा जंगल में अंटा तिराहे से होकर जानकीनगर जाने वाले रास्ते पर निकलने वाला है। दोनों टीम अंटा तिराहे से जानकी नगर जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंचे। इस दौरान अंटा तिराहे की ओर से बाइक आने की रोशनी दिखाई दी। पास पहुंचने पर पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक ने पुलिस को अचानक देख कर बाइक मोड़ कर भागना चाहा। इससे बाइक गिर गई। पुलिस उसकी ओर बढ़ी तो वह जंगल के अंदर भागने लगा। पुलिस टीम ने रुकने के लिए कहा तो आरोपित ने टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। गोली प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह के पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट के बायीं ओर छूते हुए निकल गई।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पुलिस की ओर से आत्मरक्षा में की गई कार्रवाई में आरोपित के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी।
  • आरोपित के कब्जे से तमंचा, कारतूस के साथ लाल रंग की बाइक चेंचिस नंबर एमडी2ए11सीवाई3एलपीजी58252 बरामद हुई।
  • पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपना नाम सोनू उर्फ ननके निवासी खटिकनपुरवा इंस्पेक्टर पुरवा पूरे दीनामगढ़ थाना इकौना बताया।
  • आरोपित ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले बलरामपुर जिले के महराजगंज तराई क्षेत्र में भेड़ चोरी की थी। बलरामपुर पुलिस उसे तलाश रही थी।

 

https://www.youtube.com/watch?v=iomMnRHsQ2Y

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button