भाजपा के साथ पिछड़ा व सर्वसमाज का गठबंधन : धर्मेंद्र प्रधान

2022 में भाजपा के आगे कोई गठबंधन नहीं टिकेगा

लखनऊ। यूपी चुनाव से पहले चुनावी मोड में चल रही भाजपा नए लक्ष्य के साथ मैदान में है। केंद्रीय मंत्री एवं उप्र विस चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बाईपास स्थित रिवेरा रिसोर्ट में विस चुनाव संचालन समितियों की बैठक ली और कहा कि रालोद-सपा और बसपा ने 2019 में मिलकर चुनाव लड़ा, और उन्हें बड़ी शिकस्त मिली। ऐसे में 2022 में भाजपा के आगे कोई गठबंधन नहीं ठहरेगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना और हर घर तक नल पहुंचाने पर काम हो रहा है। कोरोना काल में केंद्र एवं उप्र सरकार की उपलब्धियों को बयां किया, कहा कि 80 फीसदी लोगों को सरकार ने मुफ्त राशन दिया।

जिन्ना के सवाल पर कहा कि जिनके पास कोई मुद्ïदा नहीं, वो जिन्ना का जाप करते हैं। सीएए कानून की वापसी की मांग पर कहा कि इस बार गरीब कल्याण और विकास चुनावी मुद्ïदे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार ने विकास कार्यों को बड़ी गति दी है। सरकार गरीबों के विकास और कल्याण के मुद्ïदे पर चुनावों में उतरेगी। हमारा गरीबों, पिछड़ों व सर्वसमाज के साथ गठबंधन है। तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाने को लेकर अड़े किसान मोर्चा पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि लोकतंत्र में सभी अपनी बात रखते हैं। केंद्र सरकार ने सात सालों में किसानों का जितना हित किया, उतना कभी किसी सरकार ने नहीं किया।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि 2014 तक गन्ना किसानों की हालत खराब थी। 400 करोड़ का इथेनाल बेचा जाता था, जो अब बढ़कर 20 हजार करोड़ तक पहुंच गया। यह धन किसानों के खाते में गया। उन्हें सम्मान निधि भी दी जा रही है। सरकारी केन्द्रों पर धान और गेहूं की खरीद की गई। कुसुम योजना के तहत किसानों को सोलर पंप दिए गए। किसान बीमा योजना में बदलाव किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button