कर्नाटक चुनाव में बजरंग जाप

  • सोनिया, खरगे, योगी, प्रियंका से लेकर भूपेश ने डाला डेराबेंगलुरु में पीएम मोदी का मेगा रोड शो
  • कोर्ट का रोड शो पर रोक लगाने से इनकार
  • कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्नाटक का चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। नेताओं के तीखे बोल अब जहर,सांप, शिव, नालायक, विषकन्या, बजरंग दल, तुष्टीकरण, ध्रुवीकरण, बजरंग बली से होते हुए कोर्ट का चक्कर लगाकर एक बार फिर सडक़ पर आ गया है। जहां पीएम मोदी बंगलुरू में रोड शो के जरिये राज्य के विधानसभा की दूरी नाप कर सत्ता को दुबारा कब्जाने की कोशिश में लगे हैं तो कांग्रेस बोम्मई सरकार के भ्रष्टाचार पर वार करके सत्ता को अपने पाले में लानें की जुगत में लगी। दोनों दल अब बजरंग जाप में लग गए हैं।
कर्नाटक हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद बेंगलुरू में पीएम मोदी का रोड शो शुरू हो चुका है। 26 किमी लंबे इस रोड शो के लिए बीजेपी समर्थकों में काफी उत्साह है। एक दिन पहले शुक्रवार (5 मई) को हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने मौखिक रूप से स्पष्ट किया कि कोई अप्रिय घटना होने पर आयोजक जिम्मेदार होंगे, चाहे वे किसी भी दल के हों। हालांकि, यह टिप्पणी आदेश का हिस्सा नहीं थी जस्टिस कृष्णा एस दीक्षित और जस्टिस विजयकुमार ए पाटिल की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा, आदर्श रूप से कहें तो, हम उठाए गए विषय में राजनीतिक दल की अनुपस्थिति में मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर देते। हालांकि, हमने उस स्थिति को नहीं चुना है, क्योंकि याचिकाकर्ता ने निर्धारित कार्यक्रमों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का दावा छोड़ दिया।

प्रियंका गांधी तेलंगाना से लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव!

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस बड़े गेम प्लान की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को चुनावी राजनीति में उतारने जा रही है। इसके लिए वह अपनी दादी इंदिरा गांधी के नक्शेकदम पर चलते हुए तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं।उन्हें मेदक या महबूबनगर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।अगर पार्टी प्रियंका गांधी का नाम फाइनल करती है तो वह तेलंगाना से अपनी चुनावी राजनीति की शुरुआत करेंगी। तेलंगाना कांग्रेस परिवार के लिए नया राज्य नहीं है। 1980 के लोकसभा चुनाव में इंदिरा गांधी ने मेदक सीट से जीत हासिल की थी और सत्ता में वापसी की थी। 1980 का चुनाव इंदिरा गांधी के लिए बहुत की मुश्किल चुनाव था। इसके पहले इमरजेंसी के बाद इंदिरा गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस 1977 का चुनाव बुरी तरह हारी थीं. खुद इंदिरा रायबरेली सीट से चुनाव हार गई थी। तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अगर ये घोषणा की जाती है कि प्रियंका तेलंगाना से चुनावी शुरुआत करेंगी तो इसका असर वोटर पर पड़ सकता है. विधानसभा चुनावों में अच्छे प्रदर्शन का असर लोकसभा में निश्चित ही दिखाई देगा।

काम नहीं करेगा मोदी फैक्टर, कांग्रेस जीतेगी 100 से अधिक सीटें : शिवकुमार

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी के शिवकुमार ने शनिवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में 140 से अधिक सीटें जीतेगी। मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह उसका पालन करेंगेें शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस को कर्नाटक में एक स्पष्ट बहुमत मिलेगा। यह जीत लोकसभा चुनाव के लिए दरवाजे खोलेगी, जैसा कि 1978 में राज्य में पार्टी की जीत से हुआ था। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता और एनआरसी जैसे मुद्दों को उठाने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह राज्य के लिए उनके विचारों और दृष्टि का दिवालियापन दिखाता है। चूंकि भाजपा के पास कर्नाटक के लिए कोई एजेंडा और विजन नहीं है,इसलिए इस बार मोदी फैक्टर काम नहीं करेगा।

मीडिया ने बनाई कांग्रेस में अंदरूनी कलह की कहानी

शिवकुमार, जो कांग्रेस के सत्ता में आने की स्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के साथ मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार हैं, ने कहा कि पार्टी में अंदरूनी कलह की सभी कहानियां मीडिया द्वारा बनाई गई हैं और उनमें कोई सच्चाई नहीं है। तथ्य यह है कि कांग्रेस नेतृत्व एकजुट है और पार्टी कार्यकर्ता हमारे संदेश को जमीन और सोशल मीडिया दोनों पर फैलाने में बहुत सक्रिय हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक संयुक्त प्रयास कर रहे हैं कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापस आए। खुद को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार बताते हुए शिवकुमार ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि पार्टी कर्नाटक में बहुमत हासिल करे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से कांग्रेस पार्टी कर्नाटक टीकाकरण अभियान से शुरू होकर, 100 नॉट आउट अभियान के बाद मेकेदातु अभियान से लेकर स्वतंत्रता मार्च तक और कांग्रेस पार्टी के 78 लाख सदस्यों को पंजीकृत करने के लिए जमीन पर काम कर रही है। फिर हमने भारत जोड़ो यात्रा को कर्नाटक में सफल बनाया।

सेना ने तेज की घेराबंदी, दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

  • राजौरी में एक आतंकी मरा, एक घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू -कश्मीर में राजौरी व बारामुला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने घेराबंदी तेज कर दी। शनिवार को सेना ने राजौरी में एक आतंकवादी को मार दिया है जबकि एक अन्य घायल बताया जा रहा है। वहीं, बारामुला के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है। इस आतंकी के तार लश्कर से जुड़े हैं।
राजौरी में सेना के जवानों ने एक आतंकी मार गिराने में सफलता हासिल की है जबकि एक अन्य आतंकी घायल हो गया है। अभी भी राजौरी के कंडी जंगल में मुठभेड़ चल रही है। आतंकी के पास से 1एक एके 56 रायफल, चार मैग्जीन, कुछ कारतूस, एक 9 एमएम की पिस्टल, 3 ग्रेनेड और विस्फोट सामग्री मिली है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दौरे पर

स्थिति का जायजा लेने के लिए अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजौरी पहुंचे। शनिवार को घाटी में जारी मुठभेड़ का जायजा लेने के लिए वह राजौरी का दौरा करेंगे। घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थिति गंभीर बनी हुई है। जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के बीच आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं और उन्हीं के खात्मे के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। अब इसी ऑपरेशन का जायजा लेने खुद रक्षा मंत्री पहुंचे।

‘मन की बात’ सुनने नहीं पहुंचे बच्चे तो लगा दिया फाइन

  • स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक स्कूल ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के लिए स्कूल नहीं पहुंचने वाले बच्चों को 100 रुपये फाइन लाने या फिर मेडिकल प्रमाणपत्र जमा कराने का आदेश जारी किया है। स्कूल प्रबंधन की ओर से इस संबंध में स्कूल के वॉट्सऐप ग्रुप में आदेश जारी किए गए हैं।
देहरादून के जीआरडी निरंजनपुर एकेडमी पर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचे छात्रों से 100 रुपये फाइन वसूलने का आरोप लगा है। इस संबंध में नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के राष्टï्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

तीन दिन में मांगा जवाब

शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है। आरिफ खान ने बताया कि जीआरडी एकेडमी ने उन बच्चों को 100 रुपये फाइन लाने या फिर मेडिकल प्रमाणपत्र जमा कराने का आदेश जारी किया है, जो रविवार को मन की बात कार्यक्रम के लिए स्कूल नहीं पहुंचे थे। स्कूल प्रबंधन ने इस संबध में स्कूल के वॉट्सऐप ग्रुप में आदेश जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button