राहुल गांधी के नेतृत्व में उज्जैन से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

स्वरा भास्कर समेत कई नेताओं ने की शिरकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उज्जैन। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्य प्रदेश में नौवां दिन है। यात्रा के 9वें दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन से शुरु हुई। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा देश के कई राज्यों से होकर गुजर चुकी है।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के ब्रेक के बाद गुरुवार सुबह उज्जैन से शुरू हुई। उज्जैन से भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के आखिरी जिले आगर मालवा के लिए रवाना हुई। इस दौरान राहुल गांधी के अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी मौजूद रहीं।
दरअसल, मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 9वां दिन है। सुबह 6 बजे मध्य प्रदेश के उज्जैन के आरडी मेडिकल कॉलेज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेम चंद गुड्डू, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने शिरकत की।

झालारा गांव में रात भर रुकेंगे पद यात्रा में शामिल लोग

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह नजरपुर गांव में विश्राम के लिए रुकी इसके बाद यात्रा दोपहर बाद घाटिया बस स्टैंड से फिर से शुरू हो गयी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि पैदल मार्च में भाग लेने वाले झालारा गांव में रात भर रुकेंगे। यात्रा 12 दिनों के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मालवा-निमाड़ क्षेत्र में 380 किमी की दूरी तय करेगी।

4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी यात्रा

बता दें कि भाजपा शासित राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने 23 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश किया था। यह यात्रा अब तक मध्य प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से होकर गुजरी है।

राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान किए महाकाल बाबा के दर्शन

उल्लेेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उज्जैन में देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल बाबा के दर्शन किए थे। इससे पहले उन्होंने खंडवा जिले के एक अन्य ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी।

Related Articles

Back to top button