05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 सपा मुखिया अखि‍लेश यादव ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। इस दौरान सपा प्रमुख ने वन नेशन वन इलेक्शन को बड़ी साजिश बताया है। अखि‍लेश ने कहा क‍ि वन नेशन वन इलेक्शन की रिपोर्ट 18626 पेज लंबी थी और इसे 191 दिनों में पूरा किया गया… इसी से पता चलता है कि किस तरह की चर्चा हुई होगी…यह भाजपा की रिपोर्ट है।

2 अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी इन दिनों अंतर्कलह से जूझ रही है। इसी के चलते महानगर अध्यक्ष की घोषणा होने के एक साल बाद भी कार्यकारिणी नहीं बनाई जा सकी है। दूसरी ओर महत्व न मिलने से परेशान पुराने कार्यकर्ता भी पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुए हैं। इसका असर पार्टी की सदस्यता अभियान पर दिखाई दे रहा है। महानगर में ढाई लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया था, लेकिन मात्र 50 हजार ही सदस्य बनाए जा सके हैं।

3 उत्तर प्रदेश सरकार के क़ृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज में आयोजित होने वाले आजमगढ़ महोत्सव-2024 का आज भव्य शुभारम्भ किया गया. मंत्री ने कहा कि इस महोत्सव का समस्त जनपदवासी भरपूर आनंद लें और महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने में सहयोग करें. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की कला, संस्कृति एवं इतिहास को प्रदर्शित करने के लिए आजमगढ़ महोत्सव एक बहुत बड़ा मंच है.

4 प्रदेश का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने से करोड़ों राम भक्त प्रभु श्रीराम के दर्शन कर रहे हैं। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने से सुरक्षा और विकास का वातावरण बना है। आज भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो इनके सरगना को तकलीफ हो रही है।

5 उत्तर प्रदेश में 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी ने भी प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है. बता दें कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने समस्तीपुर से सांसद शांभवी चौधरी को यूपी का सहप्रभारी बनाया है. उन्होंने यूपी में प्रदेश स्तर पर संगठन मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है. शांभवी ने यूपी में अपना काम शुरू कर दिया है.

6 अखिलेश यादव के मठाधीश वाले बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार हर बात छिपाना चाहती है। मैंने कभी भी किसी साधु-संत के लिए कुछ नहीं कहा है। जिसे क्रोध आता है वो योगी कैसे हो सकता है। इसलिए मैं कहता हूं कि हमारे सीएम मठाधीश मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि मेरी और योगी जी की तस्वीर सामने रख लो देखकर पता चल जाएगा कि मठाधीश कौन है।

7 कानपुर में लगातार दो बार हुई भारतीय रेल को बड़ा नुकसान पहुंचाने की साजिश नाकाम साबित हुई। ऐसे में इस घटना को लेकर लगातार जांच चल रही है। वहीं अब हादसे की साजिश की जांच कर रही तमाम एजेंसियां कानपुर में हुए कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के हादसे की साजिश कानपुर में मुंडेरी गांव से यूपी के आजमगढ़ पहुंच गई गई है.

8 वन नेशन-वन इलेक्शन को दी गई मंजूरी को लेकर कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि बीजेपी सिर्फ और सिर्फ अटकाने, भटकाने और लटकाने का काम कर रही है। क्योंकि वन नेशन-वन इलेक्शन किसी भी सूरत में वैभारिक नहीं है। और जो भी इन्होंने रिपोर्ट दी है वो बिल्कुल वैभारिकता से परे है। कांग्रेस पार्टी इन सारी रिपोर्टस को खारिज करती है । वहीं बीजेपी बात कर रही है कि 2029 तक सभी विधानसभाओं का कार्यकाल बढ़ा दीजिए, क्यों बढ़ा दीजिए?

9 भदोही के सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने सीजेएम कोर्ट भदोही में आज सरेंडर किया। सरेंडर करने पहुंचे विधायक की कचहरी गेट के सामने पुलिस व जिला प्रशासन की टीम के साथ धक्का मुक्की भी हुई। कोर्ट के अंदर पहुंचते ही विधायक अचेत होकर गिर गए। इसके बाद उन्हें किसी तरह होश में लाया गया। जिसके बाद कोर्ट के अंदर बयान दर्ज कराने पहुंचे।

10 भाजपा के सदस्यता अभियान मे बागपत पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गुंडो की पार्टी है। गुंडों पर बुलडोजर चल रहा है, अखिलेश को दर्द हो रहा है। उस दर्द को हम स्वाभाविक मानते हैं। अस्वभाविक नहीं मानते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button