1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.... इसके लिए सत्ताधारी गठबंधन महायुति और विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी में तैयारियां शुरू हो गई हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है…. इसके लिए सत्ताधारी गठबंधन महायुति और विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी में तैयारियां शुरू हो गई हैं…. वहीं, विपक्षी अलायंस में चर्चा का एक बड़ा विषय मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनना भी है…. इसी बीच राज्य में जगह-जगह उद्धव ठाकरे के पोस्टर चर्चा का विषय बन गए हैं….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है…. कांग्रेस की हार पर शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है…. और उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस अगर अकेले चुनाव लड़ना चाहती है… तो वो अपनी भूमिका स्पष्ट करें…. कांग्रेस के गर्व ने उन्हें हरियाणा चुनाव हराया….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का आगामी महाराष्ट्र चुनाव पर पड़ने वाले असर के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि निश्चित तौर पर इससे भारतीय जनता पार्टी का मनोबल तो बढ़ेगा ही…. साथ ही सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन में राजनीतिक सौदेबाजी की उसकी ताकत भी बढ़ेगी…. इसके उलट, लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस की स्थिति महा विकास आघाडी में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा के दौरान कमजोर हो सकती है….

4… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा ऐलान किया है…. और उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र को बचाने के लिए विपक्षी गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस…. और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) द्वारा घोषित मुख्यमंत्री के किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे….

5… हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम बीजेपी के पक्ष में आए हैं…. यहां पर बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ रही है…. हालांकि, विपक्ष ने ऐसे इलेक्शन रिजल्ट की उम्मीद नहीं की थी…. विपक्षी नेताओं को भरोसा था कि हरियाणा में बीजेपी सरकार के प्रति एंटी इनकम्बेंसी है… और इसका फायदा कांग्रेस को होगा…. इसी बीच अब महाराष्ट्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान आया है…. और उन्होंने बीजेपी को जीत की बधाई दी है….

6… जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पक्ष में आए हैं…. यहां बीजेपी को 29 सीटों पर बढ़त हैं…. और फारूक अब्दुल्ला की 41 सीटों पर बढ़त बनी हुई है…. वहीं, कांग्रेस भी 6 सीटें ला रही है…. इसके अलावा, महबूबा मुफ्ती की पार्टी 4 और निर्दलीय सात सीटें लाते दिख रहे हैं….

7… शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे दल के कद्दावर नेता संजय राउत ने हरियाणा में हुई हार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है…. उनका कहना है कि हरियाणा में जो हुआ उससे हमें सबक लेने की जरूरत है…. हरियाणा में कुछ ऐसा हुआ जो नहीं होना चाहिए था…. महाराष्ट्र में उसे दुरुस्त करना पड़ेगा…. वह एमवीए और इंडिया गठबंधन की बात कर रहे हैं…. महाराष्ट्र में इसी हिसाब से काम करना होगा….

8… महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत… और जम्मू-कश्मीर में अच्छा प्रदर्शन नरेंद्र मोदी सरकार के शानदार कामकाज को दर्शाता है…. साथ ही एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उपमुख्यमंत्री अजित पवार को उनके गढ़ बारामती से उम्मीदवार बनाए जाने की औपचारिक घोषणा की….

9… महाराष्ट्र के पुणे से बुरी खबर सामने आई है…. यहां मशहूर गरबा डांसर और एक्टर अशोक माली की मौत हो गई….. जब वो गरबा डांस कर रहे थे उस वक्त अचानक से वो गिर पड़े…. मौके पर ही उनकी मौत हो गई…. डॉक्टरों के मुताबिक, गरबा किंग की हार्ट अटैक से मौत हुई है…. अशोक माली की मौत का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है…. इसमें वो मौत से ठीक पहले अपने बेटे संग गरबा नृत्य करते दिखे….

10… हरियाणा में बीजेपी की शानदार जीत का असर अब महाराष्ट्र की सियासत पर भी देखने को मिल रहा है…. मंगलवार को जब बीजेपी ने राज्य की सत्ता पर तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ कब्जा जमाया तो महाविकास अघाड़ी दल का हिस्सा शिवसेना (उद्धव गुट) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी की रणनीति की तारीफ की…. शिवसेना सांसद के इस बयान पर अब कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button