12 बजे तक की बड़ी खबरें

पेपर लीक मामले में CBI एक्शन मोड में नजर आ रही है। बता दें कि सीबीआई इस मामले में उस युवक के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर सकती है जिसने टेलीग्राम पर यूजीसी-नेट प्रश्नपत्र का छेड़छाड़ किया हुआ स्क्रीनशॉट कथित तौर पर वायरल किया था। इसके बाद ही परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: शिअद नेता बीबी हरगोबिंद कौर ने आम आदमी पार्टी को घेरा है। बीबी कौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में घटिया खाद्य सामग्री की सप्लाई हो रही है। वहीं शिअद नेता ने इल्‍जाम लगाते हुए कहा कि सरकार ने खाद्य सामग्री की सप्लाई की जिम्‍मेदारी एक निजी कंपनी को दे दी है जो ब्लैकलिस्टेड है।

2 पेपर लीक मामले में CBI एक्शन मोड में नजर आ रही है। बता दें कि सीबीआई इस मामले में उस युवक के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर सकती है जिसने टेलीग्राम पर यूजीसी-नेट प्रश्नपत्र का छेड़छाड़ किया हुआ स्क्रीनशॉट कथित तौर पर वायरल किया था। इसके बाद ही परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

3 राजस्थान सरकार के बजट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भजनलाल शर्मा सरकार के बजट को निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि आज विधानसभा में बहुत ही निराशाजनक बजट प्रस्तुत किया गया. यह आंकड़ों और शब्दों का मायाजाल है.

4 उत्तराखंड की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प हो गई, जिमसें चार लोग घायल हो गए. कांग्रेस ने बीजेपी पर नफरत के बीज बोकर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाया है. हालांकि, बीजेपी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

5 सांसद सौगत रॉय को जान से मारने की धमकी मिली है। सांसद ने दावा किया कि उन्हें फोन पर धमकी दी गई कि अगर गिरफ्तार पार्टी नेता जयंत सिंह को जल्द रिहा नहीं किया गया तो वह उन्हें जान से मार देंगे। बता दें कि जयंत सिंह को 30 जून को एक कॉलेज छात्र और उसकी मां के साथ मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

6 ओडिशा में भाजपा ने नवीन पटनायक और बीजद का ढाई दशक पुराना किला ध्वस्त कर दिया है। मोहन चरण माझी राज्य के नए सीएम बन गए हैं। हालांकि वह अपने ढंग से काम नहीं कर पा रहे। सीएम माझी का कहना है कि हर जगह बीजद और नवीन पटनायक के लोग भरे पड़े हैं। शपथ ग्रहण के बाद कई बड़े बदलाव किए गए हैं। अभी काफी कुछ करना बाकी है।

7 ड्रग्स तस्करी केस में शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने दोबारा समन किया है। एसआईटी ने मजीठिया को 18 जुलाई को पटियाला में एसआईटी के समक्ष सुबह 10 बजे पेश होने के समन में आदेश दिए हैं। शिअद के प्रवक्ता एडवोकेट अर्शदीप सिंह कलेर ने कहा कि राजनीति से प्रेरित केस में सरकार क्या साबित करना चाहती है।

8 बिहार का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है। ऐसे में नेताओं के आरोप प्रत्यारोप भी लग रहे हैं वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आज कल कहीं जा रहे हैं तो वहां के लोग असहज महसूस कर रहे हैं. कभी वह अधिकारियों का पैर पकड़ने लगते हैं तो कभी प्रधानमंत्री का पैर पकड़ने लगते हैं. आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भयभीत क्यों दिख रहे हैं? इस तरह का आचरण चिंता का विषय है.

9 हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर दुरुस्त करने के लिए एक्शन मोड में हैं। सीएम सैनी ने पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में अपराधों को रोकने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा अपराधियों के प्रति किसी तरह की रियासत न बरती जाए। उन्होंने पुलिस को आम लोगों में अपनी छवि बेहतर बनाने का भी निर्देश दिया।

10 उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करते हुए कई घोषणाएं की है। काशी विश्वनाथ की तर्ज पर राजस्थान की भाजपा सरकार सौ करोड़ रुपये की लागत से देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटू श्याम जी धाम का विकास करेगी। सरकार पांच साल में चार लाख युवाओं को नौकरियां देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button