2 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के आगरा कैंट से बीजेपी विधायक जीएस धर्मेश ने अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के आगरा कैंट से बीजेपी विधायक जीएस धर्मेश ने अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है…. विधायक ने कहा कि आगरा में पुलिस कमिश्नरेट नहीं, बल्कि कमीशन रेट है…. और उन्होंने पत्र लिखकर यह गंभीर आरोप लगाए हैं…. और उन्होंने लिखा है कि अधिकारी से लेकर पुलिसकर्मी तक मुख्यमंत्री की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को पलीता लगा रहे हैं….

2… उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों और उद्यमियों के लिए बड़ा फैसला किया है…. प्रदेश में अब 154 औद्योगिक क्षेत्रों में स्थापित इंडस्ट्रीज को नगर निगम… और यूपीसीडा दोनों को अलग-अलग टैक्स नहीं देना होगा…. साथ ही धान खरीद को भी मंजूरी दे दी है… इंडस्ट्रियल एरिया के तहत आने वाले उद्योगों को केवल यूपीसीडा को मेंटनेंस चार्ज देना होगा…

3… पूर्वी यूपी के महाराजगंज में महिलाओं ने पूर्व चेयरमैन को बंधक बनाकर कीचड़ से नहलाया…. यह सब भगवान को खुश करने के लिए किया गया…. महिलाओं का मानना है कि अगर गांव के किसी प्रमुख व्यक्ति को इस तरह कीचड़ से नहलाया जाए तो भगवान इंद्र खुश हो जाते हैं… फिर बारिश जरूर होती है….

4… लखनऊ में एक बैंक की महिला अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए महिला कर्मचारी की अचानक मौत पर कई सवाल खड़े किए है…. इसके साथ ही सपा प्रमुख ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि भाजपा सरकार की नाकाम आर्थिक नीतियों के कारण कंपनियों का काम-कारोबार इतना घट गया है….. जिसके कारण कंपनियां कम लोगों से कई गुना काम करवाती हैं….

5… महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 46वें दीक्षांत समारोह की शुरुआत हो गई है…. पूरा शिष्ट मंडल मंच पर पहुंचा…. उसी समय दो बार बिजली कट गई… और राज्यपाल को जो माइक दिया गया वो भी खराब था…. लिहाजा, राज्यपाल को बिना माइक के ही दीक्षांत कार्यक्रम के शुरुआत की घोषणा करनी पड़ी… वहीं, दुखी मन से कुलपति माइक लौटाते नजर आए…

6… मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते साढ़े सात वर्षों में सरकार के प्रयासों से ओबीसी समाज को मुख्यधारा में स्थान मिला है…. ओडीओपी और विश्वकर्मा श्रम सम्मान जैसी योजनाओं के केंद्र में ओबीसी समाज ही है…. जो सरकारी योजनाओं, आरक्षण का भाजपा सरकार में ओबीसी समाज पूरा लाभ प्राप्त कर रहा है….

7… लखनऊ मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से जीते सपा सांसद आरके चौधरी के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है…. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उन्हें नोटिस जारी किया है… न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह की एकल पीठ ने मंगलवार को यह आदेश मतदाता ज्ञानी की चुनाव याचिका पर दिया…. इसमें चुनाव जीतने के लिए पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक (पीडीए) का मुद्दा उठाने को चुनाव कानून के तहत भ्रष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाया है….

8… प्रवर्तन निदेशालय में दाखिल एक मामले में सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका को अदालत ने मंजूर कर लिया है…. बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने जमानत याचिका पर सुनवाई कर यह आदेश मंगलवार को सुनाया…..

9… रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे भक्त रामलला को निधि समर्पण भी करते हैं…. जिसके चलते मंदिर निर्माण शुरू होने के कुछ ही वर्षों में राममंदिर की सालाना कमाई देश के प्रतिष्ठित मंदिरों वैष्णोदवी, शिरडी साई मंदिर व स्वर्ण मंदिर के बराबर पहुंच गई है…. भक्त रामलला को दिल खोलकर दान कर रहे हैं….

10… वाराणसी जिले में काम में लापरवाही पर जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने 10 अधिकारियों के एक दिन का वेतन रोक दिया…. कलेक्ट्रेट सभागार में हुई समन्वय बैठक में डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा की…. इसके बाद डीएम ने सीडीओ हिमांशु नागपाल को वेतन रोकने की जिम्मेदारी दी….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button