2 बजे तक की बड़ी खबरें

पेपर लीक मामले को लेकर सियासत जोरों पर है... प्रदेश सहित पूरे देश में नीट और नेट पेपर लीक का मामला जोरों से चल रहा है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः यूपी में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में करहल विधानसभा सीट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। अखिलेश के इस्तीफे के बाद अब यह सीट खाली हो गई है. वहीं अब करहल उपचुनाव से रेस में दो नए नाम जुड़ गए हैं. सूत्रों का दावा है कि इस लिस्ट में सोबरन यादव और डॉक्टर ज्योति यादव का नाम भी चल रहा है.

2 लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर  RLD को बड़ा झटका लगा है। दरअसल केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी के खास रहे राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.उनका इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है, जब जयंत को एनडीए सरकार में मंत्री बनाया गया है. भूपेंद्र चौधरी का आरएलडी छोड़कर जाना जयंत चौधरी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

3 परीक्षा में बढ़ते घोटाले को लेकर सपा भाजपा पर हमलावर नजर आ रही है ऐसे में,  UGC-NET परीक्षा रद्द होने के बाद इस मामले पर समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर कहा कि- और अब गड़बड़ी की ख़बर के बाद UGC- NET की परीक्षा भी रद्द कर दी गयी है। भाजपा के राज में पेपर माफिया एक के बाद एक, हर एग्ज़ाम में धांधली कर रहा है. ये देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश भी हो सकती है.

4 पिछले काफी दिनों से चर्चा में रही उत्तर प्रदेश में पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. यूपी में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली Edutest नामक कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. ये कार्रवाई UPSTF की मेरठ यूनिट की रिपोर्ट आने के बाद की गई है. मालूम हो कि UPSTF ने Edutest कंपनी से संबंधित विनीत आर्य को चार बार नोटिस भी जारी किया है.

5 प्रयागराज प्रशासन अशरफ की फरार पत्नी जैनब के घर पर बुल्डोजर की कार्रवाई करेगा.  वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की संपत्ति हड़पने के मामले में पुलिस यह कार्रवाई करेगी. अशरफ़ ने वक्फ बोर्ड की इसी जमीन पर जैनब के लिए आलिशान घर बनवाया था. सल्लाहपुर स्थित जैनब फातिमा के इसी घर को आज पीडीए बुल्डोजर से जमींदोज करेगा. आपको बता दें कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने के मामले में केयर टेकर माबूद ने सिवली प्रधान के खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

6 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा  वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को विकसित करने के भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

7 जीआईएस सर्वे में बिना मौके पर जाए भूमि की सही माप किए बिना बिल भेज दिए गए हैं। यह समस्या आईआईए की बैठक में उद्यमियों ने रखीं। इस पर सांसद छत्रपाल गंगवार ने कहा कि नगर निगम एक उद्योग बन गया है और कारोबार किया जा रहा है। अब मैं नगर निगम का पदेन सदस्य बन गया हूं और इस मामले को देखूंगा और उद्यमियों की जो भी समस्या होगी, उसे हल कराएंगे।

8 उत्तर प्रदेश के आगरा में शासन ने आगरा कॉलेज की बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज में फेरबदल किया है। सबसे बड़ा झटका विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल को लगा। विधायक समेत 5 को ट्रस्टीज से बाहर किया गया है। 35 सदस्यों यथावत रहेंगे। बीते दिनों आगरा कॉलेज प्राचार्य की नियुक्ति के लिए बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज में विवाद की स्थिति थी।

9 इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त बेसिक स्कूल नियमावली 1978 के तहत जब तक किसी कर्मचारी के खिलाफ कोई प्रतिकूल कार्रवाई या सेवा समाप्ति का आदेश जारी नहीं किया जाता है, तब तक वह सेवा में माना जाएगा। साथ ही वह वेतन पाने का भी हकदार होगा।

10 समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है, उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। मौसम की मार और लू लगने से लोगों की लगातार मौतें हो रही हैं। बुखार और संक्रामक बीमारियां बढ़ रही हैं। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button