5 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों के बाद अब पांचवां वेतनमान पाने वाले कर्मियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः चुनाव के दौरान नाराज हुई बसपा प्रमुख मायावती ने भतीजे आकाश आनंद एक बार फिर से बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर बना दिया है। हालांकि इस बात की अभी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। लखनऊ में सोमवार को हुई बसपा की प्रदेश मीटिंग में शामिल होने वाले नेताओं ने यह बात बताई है। नेताओं के अनुसार आकाश आनंद को फिर से यह पद दे दिया गया है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव के बीच में मायावती ने आकाश आनंद को इस पद से हटा दिया था।

2 उत्तर प्रदेश के उन्नाव से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तैनात एक पुलिस अधिकारी का डिमोशन किया गया। उन्हें डिप्टी एसपी से सीधे कांस्टेबल बनाया गया है। उन्नाव के तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया की हरकतों के कारण पुलिस की छवि धूमिल हो रही थी। ऐसे में उनका डिमोशन कर अधिकारी से सिपाही बनाया गया है।

3 बरेली में पीलीभीत बाईपास किनारे प्लॉट पर कब्जे को लेकर पुलिस के सामने खुलेआम फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई। दबंगों के दो गुटों में हुए संघर्ष में सौ राउंड गोलियां चलीं, जिससे पूरे शहर में दहशत फैल गई थी। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसमें बदमाश फायरिंग करते हुए साफ नजर आ रहे हैं। इसके जरिए लोग प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। शासन ने घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय व डीजीपी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है।

4 यूपी की अकबरपुर लोकसभा से तीन बार बीजेपी के सांसद रहे देवेंद्र सिंह बोले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमे बीजेपी सांसद भोले किसी कार्यक्रम में मौजूद नजर आ रहे हैं. तीसरी बार बीजेपी की टिकट पर अपनी जीत दर्ज कराने वाले सांसद का एक वीडियो 2024 लोकसभा चुनाव जीतने के बात का बताया जा रहा है. जिसमे सांसद जी को तमाम लोग माला पहनाकर स्वागत करते दिखाई दे रहे थे.

5 पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालो के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में नोएडा पुलिस और नारकोटिक्स टीम ने पिछले कुछ माह में पौने दो अरब के ड्रग्स, गांजा और ई सिगरेट बरामद की है. इस दौरान 400 से ज़्यादा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान पुलिस ने कई बड़ी ड्रग्स फैक्ट्री भी पकड़ी, जहां से भारी मात्रा में एमडीएम ड्रग्स बरामद हुआ और विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया.

6 उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि पांच साल में लखनऊ भारत के तीन बड़े शहरों की कतार में आकर खड़ा हो. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में एक स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे. लखनऊ पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया.

7 बिजली बिल को लेकर CM योगी ने सख्त रुख दिखाया है। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर उपभोक्ता के घर समय से और सही बिजली बिल पहुंचाने का इंतजाम करें। सीएम ने कहा कि बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान नहीं करें। अधिकारी क्वालिटी बिजली देने पर ध्यान केंद्रित करें।

8 यूपी में 3 IAS अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं। 16 IPS के ट्रांसफर के बाद अब IAS का भी तबादला शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार, अपर महानिदेशक कारागार चित्रलेखा सिंह को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा बनाया गया है। वहीं, विशेष सचिव वित्त में तैनात समीर वर्मा को अपर महानिदेशक कारागार बनाया गया। विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा आयुक्त शाखा अमरनाथ उपाध्याय को राजस्व परिषद का न्यायिक सदस्य बनाया गया है।

9 उत्तर प्रदेश में इन दिनों VIP कल्चर खत्म करने की मुहीम चल रही है ऐसे में वीआईपी कल्चर को खत्म करने को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार गाड़ियों की चेकिंग कर रही है. इस चेकिंग के दौरान तमाम वीआईपी गाड़ियां अलग अलग चौराहों पर चेक की जा रही हैं और लगातार कार्रवाई जारी है. यूपी में वाहन चेकिंग के दौरान बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी और उसके परिवार के साथ टीएसआई ने बत्तमीजी कर दी थी. जांच के बाद दोषी पाए जाने पर TSI आशुतोष त्रिपाठी को निलंबित कर दिया गया है.

10 शिक्षा मंत्रालय की तरफ से पेपर लीक मामले को लेकर यूजीसी नेट एग्जाम कैंसिल कर दिया गया है. वहीं परीक्षा रद्द को लेकर छात्रों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा रहा है और इसे लेकर विपक्ष भी बीजेपी सरकार पर हमलावर है. इसी बीच अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी एग्जाम कैंसिल को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“जनता कह रही है कि इतने एग्ज़ाम रद्द करने से अच्छा है, ये भाजपा सरकार ही रद्द कर दी जाए.”

 

Related Articles

Back to top button