राजस्थान के पाली में बड़ा ट्रेन हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में कई घायल

जोधपुर। राजस्थान के पाली से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर के बीच चलने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। ये हादसा सुबह 3:27 बजे के करीब हुआ, जब ट्रेन जोधपुर के लिए जा रही थी। राजस्थान के पाली में हुए हादसे के बाद रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।
उत्तर-पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कप्तान शशि किरण ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ये हादसा 3.27 बजे हुआ, जिसमें ट्रेन के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। उन्होंने बताया कि जोधपुर से रिलीफ ट्रेन हादसे वाली जगह भेजी जा चुकी है। हालांकि उन्होंने किसी भी तरह की जनहानि की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब 3.30 बजे सूचना मिली कि सूर्यनगरी एक्सप्रेस रजकियावास और बोमदरा के बीच पटरी से उतर गयी है। इससे लगभग 11 डिब्बे प्रभावित हुए हैं मगर किसी जनहानि की सूचना अभी प्राप्त नहीं हुई है। वहीं, उच्चाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं।
हादसे के बारे में बताते हुए एक यात्री ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन को पार करने के 5 मिनट बाद ही हमें ट्रेन के अंदर आवाजें सुनाई देनी लगी थीं। अगले दो तीन मिनटों में ही ट्रेन रुक गई। हमने उतर कर देखा तो स्लीपर क्लास के 8 डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे। हालांकि 15-20 मिनट के अंदर ही एंबुलेंस पहुंच गई थी और राहत-बचाव कार्य शुरू हो गए थे।
कप्तान शशि किरण ने कहा कि कंट्रोल रूम से हादसे की लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं, प्रभावित यात्रियों को गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए बस का प्रबंध किया गया है। इसके अलावा रेलवे ने हेल्पलाइन नबंर भी जारी किया है जिससे परिजन जानकारी एकत्रित कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button