बीजेपी मुझे कहती है जातिवादी : तेजस्वी यादव

  • राजद नेता ने बताया पत्नी का धर्म, बीजेपी का पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में जातिगत सर्वे के बाद आरक्षण का दायरा 75 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया। नीतीश सरकार के इन दो बड़े फैसलों ने बिहार का सियासी पारा हाई कर दिया। विपक्ष ने एक तरफ जहां आरक्षण का समर्थन किया तो दूसरी तरफ नीतीश सरकार को जातिवादी कहा। हालांकि, अब तेजस्वी यादव ने इन आरोपों पर जवाब दिया है। उन्होंने आरोपों पर बात करते हुए अपनी बीवी की जाति और धर्म का भी जिक्र कर दिया।
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक जनसभा को संबोधित करत हुए कहा, ये लोग मुझे जातिवादी कहते हैं। अगर ऐसा होता तो हम ईसाई धर्म में क्यों शादी करते। उन्होंने कहा कि उनकी बीवी ईसाई धर्म की है, लेकिन यह लोग सिर्फ राजनीति के लिए हमें जातिवादी कह रहे हैं। तेजस्वी यादव ने फिर अमित शाह का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि रिजर्वेशन लागू हुआ तो अमित शाह आए और उन्होंने कहा कि यादव और मुसलमानों का कोटा बढ़ा दिया गया है। ये सिर्फ झूठ बोल सकते हैं। उन्होंने कहा कि इनका काम झूठ बोलना है और हम लोगों का काम आपके लिए काम करना है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमें आरक्षण का कोटा बढ़ाना होता तो माननीय मुख्यमंत्री कुर्मी समाज से आते हैं, तो हम कुर्मी जाति का नहीं बढ़ाते। वो आखिर किस आधार पर बोल रहे हैं। आपके पास आंकड़ा कहां है। ये बिहार ही है जहां पहली बार जातिगत सर्वे हुआ है। देश में और कहीं हुआ ही नहीं है। ऐसे में आप किस आंकड़े के आधार पर बोल रहे हैं।

पांच राज्यों में इंडिया गठबंधन जीत रहा : लालू

हाल में ही पांच राज्य (राज्यस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे भी घोषित हो जाएंगे। लेकिन, इनसे पहले राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। लालू प्रसाद ने कहा कि पांच राज्यों में हम (आईएनडीआईए) जीत रहे हैं। इंडिया गठबंधन की बंपर जीत होगी और सभी राज्यों में हमारी जीत पक्की है। अब नरेंद्र मोदी का खेल खत्म है।मीडिया ने जब सवाल किया कि भाजपा कह रही है कि सीएम नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है? इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार का कोई मुकाबला है क्या? नीतीश कुमार का कोई मुकाबला नहीं है। ये भाजपा वाले फालतू बात करते रहते हैं।

रेचल का नाम राजश्री क्यों रखा : बीजेपी

बीजेपी नेता रामसागर सिंह ने तेजस्वी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी के दिमाग में बचपन से ही जातिवाद का जहर घोला गया है। अगर आप जातिवादी नहीं होते तो रेचल का नाम आपने राजश्री यादव क्यों रख दिया। आपने अपनी बीवी का नाम इसलिए बदला क्योंकि आपकी मानसिकता जातिवादी है।

Related Articles

Back to top button