भाजपा ने यूपी के शहरों को बर्बाद कर दिया: अखिलेश

लगाया आरोप, कहा-जानवर तक नहीं हटा पाए शहर से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने यूपी के शहरों को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि शहर की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। ज्यादातर शहरों में लंबे समय से भाजपा के मेयर रहे हैं। ऐसे में इन समस्याओं के लिए भाजपा जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य में भी भाजपा की सरकार है। इसके बाद भी स्मार्ट सिटी के नाम पर कुछ नहीं हुआ। उन्होंने सवाल किया कि कूड़े से बिजली बनाने का कारखाना कहां गया?
सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा सोची समझी रणनीति के तहत शहरों को तबाह कर रही है। लखनऊ, कानपुर, आगरा और वाराणसी में मेट्रो के नाम पर कुछ नहीं किया। भाजपा के लोग जानवर तक शहर से नहीं हटा पाए हैं। ऐसे में शहर को स्मार्ट बनाने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। वाराणसी को क्योटा शहर क्यों नहीं बना पा रहे हैं। भाजपा ने सत्ता में रहते हुए विकास कार्य अवरुद्ध किए। भ्रष्टाचार से लोग त्रस्त हैं।
स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में बजट की लूट और बंदरबांट हुई। शहरों में वायु प्रदूषण चरम पर बै। भाजपा ने सिर्फ धोखा दिया। स्मार्ट सिटी का जुमला उठाला और पहले से लगे पेड़ और बाग उजाड़ दिए। सफाई के नाम पर सिर्फ घोटाला हुआ। स्वच्छ पेयजल की जगह मलमूत्र मिला गंदा पानी दिया।यातायात व्यवस्था ध्वस्त। कूड़ा निस्तारण नहीं। सडक़ें टूटी।सैनिटेशन नहीं होने से संक्रामक रोगों की रोकथाम नहीं। अन्ना पशुओं, कुत्तों के कारण आम नागरिकों की मौत तक हो रही है।

समाजवादी कैंटीन, किराया स्टोर खोलने का किया वादा
उन्होंने निकायों में जीतने पर समाजवादी कैंटीन, किराना स्टोर स्थापित किए जाने, सफाई कर्मियों को विशेष उपकरण मुहैया कराने, पार्कों में योग केंद्र खोलने, शादी और अन्य आयोजन के लिए सामुदायिक केंद्र बनाने का वादा किया है। बेसहारा लोगों के लिए विशेष रैन बसेरा योजना लाएंगे। सपा अध्यक्ष ने लोगों से साफ सुथरी छवि के समाजसेवियों को चुनने की अपील की। उन्होंने नगर निकाय चुनावों के वादों में सेहत, स्वच्छता, सुरक्षा एवं रोजगार पर विशेष फोकस किया है। भाजपा सरकार को स्मार्ट सिटी बनाने के मुद्दे पर फेल बताते हुए उसकी कमियां गिनाई। साथ ही सपा प्राथमिकता भी बताई।
भाजपा से लडऩे के लिए तैयार
सपा अध्यक्ष ने कहा कि निकाय चुनाव में हर स्तर पर भाजपा से लडऩे के लिए तैयार हैं। जनता साथ है। भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लग रहे हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण अयोध्या है। वहां भाजपा को टिकट काटना पड़ा। शाहजहांपुर में सपा उम्मीदवार को दबाव बनाकर अपना प्रत्याशी घोषित करना उनका दिवालियापन है। सपा जल्द ही प्रचार अभियान भी शुरू करेगी।

Related Articles

Back to top button