कांग्रेस के घोषणा पत्र से घबराई भाजपा, मोदी के लिए राहुल बने बड़ी चुनौती!

लोकसभा चुनाव को लेकर भी ही सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार बढ़ा दिया है लेकिन अभी भी भाजपा द्वारा हिंदू-मुसलमान किया जाना बंद नहीं हुआ है। वैसे तो देश में महंगाई और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है लेकिन भाजपा इन मुद्दों से ध्यान भटका कर हिंदू-मुसलमान कर रही है। अब इसका कितना असर चुनाव और जनता पर पड़ेगा ये तो खैर आने वाला समय ही तय करेगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों देश का सियासी पारा हाई चल रहा है, नेता लगातार प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। वोटरों को साधने के लिए तरह-तरह के बयान भी जारी किये जा रहे हैं। अब भले ही लोकसभा चुनाव चल रहे हों लेकिन नफरत फैलाने वाले नेता अपनी हकरतों से बाज नहीं आ रहे हैं इसे लेकर ऐसी जानबूझ कर बायनाबजी की जा रही है जिससे देश का माहौल खबर हो और देश के चंद राजनीतिक दलों को इसका फायदा पहुंच सके। खैर आपको बता दें कि आज जिस तरह का माहौल बना हुआ है इससे एक बात तो तय है कि खुद के चुनावी फायदे के लिए राजनीतिक पार्टियां किसी भी हद तक जा सकती हैं। हम मौजूदा समय की अगर बात करें तो आज ये आलम है कि सियासी फायदे के लिए भाजपा ने देश का माहौल खराब करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। यहां तक कि खुद देश के प्रधानमंत्री मोदी अपने राजनीतिक फायदे के लिए भरे मंच से हिन्दू-मुसलमान में फर्क समझाते फिर रहे हैं। कांग्रेस को बदनाम करने की आड़ में अपना खुद का उल्लू सीधा कर रहे हैं।

खैर इस बार के चुनाव में असल मुद्दों की अगर हम बात करें तो महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बड़े मुद्दे हैं लेकिन मौजूदा सरकार यानी की भाजपा खुद तो इन मुद्दों पर बात करने से कतरा रही है ऊपर से जो अन्य राजनीतिक दल इन मुद्दों पर बात कर रहे हैं उन्हें भी इन गंभीर मुद्दों पर बात करने से भटका रही है। यहां तक कि विपक्षी दलों द्वारा दिए गए बयान को भी तोड़ मरोड़ कर पेश कर रही है। अभी हाल ही में पीएम मोदी द्वारा दिया गया बयान इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, दरअसल पीएम मोदी आज कल देश में हिन्दू मुसलमान करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि वो ऐसे बयानों को देकर विपक्ष और देश की जनता को भटका लेंगे। लेकिन अब ऐसा होता दिख नहीं रहा है भले ही वो ऐसा करना चाह रहे हों मगर भाजपा की इन चालों को विपक्षी गठबंधन नाकाम करता दिखाई दे रहा है। जिससे भाजपा खेमे में खलबली मची हुई है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा की इन चालों के नाकाम होने से देश की जनता अपना रुख कांग्रेस की तरफ झुका रही है जो की भाजपा के लिए टेंशन का विषय बना हुआ है।

अब विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी भी भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर बरस रहे हैं, इन दिनों राहुल गांधी जिस तरह से भाजपा और पीएम मोदी पर बरस रहे हैं, उससे एक बात तो साफ़ है कि आज के इस दौर में राहुल गांधी भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद जिस तरह से राहुल गांधी की छवि निकल कर लोगों के सामने आई है वो भाजपा के लिए वाकई चिंता का सबब बनी हुई है। एक तरफ जहां भाजपा के पास इतनी बड़ी IT Cell, जांच एजेंसियां, और भी तमाम तरीके के संसाधन है, इसके बावजूद भी भाजपा के लिए राहुल गांधी पीएम मोदी के लिए बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं। आज जिस तरह से नेताओं के बयान सामने आते हैं, इससे पक्ष और विपक्ष दोनों दलों के नेताओं की विचारधाराओं का साफ़ पता चलता है। एक तरफ पीएम मोदी और भाजपा के अन्य नेता हैं जो कि लोगों को एक दूसरे से लड़वाने के लिए तरह-तरह के नफरती बयान दे रहे हैं।

खुद के फायदे के लिए लोगों को भड़का रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी के नेता लगातार लोगों को जोड़ रहे हैं। यहां तक कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जाति जनगणना की बात कर रहे हैं जिससे की यह पता चल पाए कि इस देश में कितने प्रतिशत जनसंख्या किसकी है। और इसे लेरक कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में भी जिक्र किया है। साथ ही अब वो अपने हर भाषण में इसका जिक्र कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के जवाहर भवन में को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र से घबरा गए हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी गोदी मीडिया पर भी सवाल उठा रहे हैं। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि आज हिन्दुस्तान का युवा 7-8 घंटा इंस्टाग्राम पर रील देख रहा है, मतलब बीजेपी का काम उनका ध्यान भटकाने का है. ये हरियाणा में हमने सर्वे कराया है. इनके पूरे आंदोलन का लक्ष्य यही है. वहीं, ओबीसी पूछ रहा है कि राम मंदिर बन गया पर हमारा एक आदमी नहीं दिखा. नया संसद भवन बन गया, पर राष्ट्रपति को साइड कर दिया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी क्रांतिकारी काम करती है, जिसमें आजादी, संविधान, हरित क्रांति, सफेद क्रांति और ये जनगणना कांग्रेस की अगली क्रांति होगी.

अब जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान नजदीक आ रहे हैं सियासी गलियारों में इसकी चर्चा भी तेज हो गई है। और सभी दल वोटरों को साधने के लिए तरह-तरह के वादे कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से भी लगातार सवालों का सिलसिला जारी है। आज जिस हिसाब से देश का माहौल है इसमें वैसे तो महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाना चाहिए लेकिन सत्ताधारी दल सिर्फ मंदिर-मस्जिद और हिन्दू-मुसलमान की राजनीति कर रहा है। अब इसे देखते हुए कांग्रेस भाजपा पर लगातार हमलावर हैं, वहीं इसी बयानबाजी को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर जमकर आरोप भी लगाए। आज जिस तरह के हालात बन गए हैं ऐसे में एक बात तो तय है कि जनता बदलाव चाहती है लेकिन क्या ये बदलाव इसी बार के चुनाव में होगा या एक दो चुनाव का और इंतजार करना होगा ये तो खैर आने वाला समय ही तय करेगा। फिलहाल इस चुनावी मौसम में सियासी पारा खूब हाई चल रहा है नेता एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। चुनावी फायदे के लिए भड़काऊ भाषण का प्रयोग किया जा रहा है मगर चुनाव आयोग भी इसपर चुप्पी साधे हुए बैठा है। अब इस बार के चुनावी नतीजे क्या होंगे देश की जनता किसपर अपना विश्वास जताएगी ये तो खैर आने वाला समय ही तय करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button