जनता का शोषण कर अपना उल्लू सीधा करती है बीजेपी: अखिलेश

  • बोले- ‘दाने बांटकर खेत लूटने वाली भाजपा’ का मुखौटा अब उतर गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केंद्र सरकार के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को अब विपक्षी दलों का लगातार समर्थन मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल के रूप में मौजूद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने किसानों का समर्थन करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। किसानों का समर्थन करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब ये बात किसानों-मजदूरों व भाजपा विरोधी लोगों द्वारा देश के हर गांव, गली, मोहल्ले तक पहुंचनी चाहिए कि ‘भ्रष्ट भाजपा’ कैसे अमीरों से पैसे लेकर आम जनता के खिलाफ साजिश रचती है और भावनात्मक रूप से भोली-भाली आम जनता का शोषण करके अपना उल्लू सीधा करती है।
पैसे लेकर सवाल पूछने के झूठे आरोपों पर जब किसी सांसद की सदस्यता जा सकती है, तो पैसे लेकर किसान-मजदूर विरोधी नीतियां बनाने पर तो भाजपा के सभी सांसदों की सामूहिक सदस्यता चली जानी चाहिए। ‘दाने बांटकर खेत लूटनेवाली भाजपा’ का मुखौटा अब उतर गया है। जनता जीतेगी, भाजपा हारेगी। हम सब साथ हैं।

कमलाकांत ने प्रदेश सचिव के पद से दिया इस्तीफा

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब सपा के प्रदेश सचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री कमलाकांत गौतम ने सपा के प्रदेश सचिव के पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है। अपने त्यागपत्र में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भेदभाव पार्टी के भीतर भेदभाव हो रहा है, इससे बहुजन समाज काफी आहत है। कमलाकांत गौतम ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2019 में चुनाव आयोग में पंजीकृत अपनी पार्टी का सपा में विलय किया। इसके बावजूद उन्हें आज तक कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई। बिना किसी जिम्मेदारी के पार्टी का जनाधार नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसलिए अब इस महत्वहीन पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। बिना पद के पार्टी के लिए काम करते रहने की बात भी उन्होंने कही है।

सरकार ने किसानों को एमएसपी नहीं दिया, बल्कि लाठी बरसाई : स्वामी

वहीं, सपा विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक्स पर कहा किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार ने किसानों को एमएसपी तो दिया नहीं अलबत्ते आंदोलनकारी किसानों के रास्ते में पहले कील-कांटे बिछाए फिर लाठी चार्ज, बुलेट (रबर) से फायरिंग व ड्रोन द्वारा आंसू गैस छोडक़र अन्नदाता भगवान रूपी किसानों का घोर अपमान जरूर किया। केंद्र सरकार के इस अलोकतांत्रिक व असंवैधानिक कृत्य की घोर निंदा करता हूं।

Related Articles

Back to top button