भाजपा जनता को बताए घाटी में किस पार्टी को कर रहे समर्थन: अब्दुल्ला

पीडीपी पर बरसे- भाजपा को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू कश्मीर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भाजपा और पीडीपी पर निशाना साधा। उमर ने कहा कि भाजपा ने कश्मीर घाटी की तीन सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारे हैं, तो ऐसे में उन्हें जनता को बताना चाहिए कि भाजपा घाटी में किसे समर्थन कर रही है। साथ ही उमर ने पीडीपी पर भी निशाना साधा और उसे चुनाव लडऩे पर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।
उन्होंने रविवार को अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा में रैली को संबोधित किया। क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी होने के बावजूद भी पीडीपी और नेकां विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल हुए, लेकिन सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई। ऐसे में घाटी में दोनों पार्टियों ने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। उधर, भाजपा ने घाटी में उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उमर अब्दुल्ला ने बिना नाम लिए कहा, इंडिया गठबंधन भाजपा के विरोध में खड़ा है और इंडिया गठबंधन यहां इस मंच पर है। जो लोग इस मंच पर नहीं हैं वे भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेकां पर स्वार्थी होने का आरोप लगाया जा रहा है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती हर दिन अपने भाषण में यह कह रहीं हैं कि नेकां स्वार्थी तरीके से काम कर रही है, तो क्या कांग्रेस भी स्वार्थी है।

बेरोजगारी को खत्म करना है डीपीएपी का एजेंडा : गुलाम नबी

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि उनका एजेंडा विकास, स्कूल-कॉलेज का निर्माण और बेरोजगारी को खत्म करना है। उनकी पार्टी का एजेंडा मतभेद कम करना है। अनंतनाग-राजोरी सीट के लिए अपनी पार्टी के प्रत्याशी एडवोकेट सलीम पर्रे के समर्थन में रैली के दौरान उन्होंने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हम यहां विकास के लिए हैं और हम चाहते हैं कि लोगों को बिना किसी परेशानी के आसानी से अपनी आजीविका मिल सके।

कांग्रेस को नेकां के साथ गठबंधन पर करना चाहिए पुनर्विचार : महबूबा

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कांग्रेस को जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फे्रं स (नेकां) का समर्थन करने के फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए। प्रदेश में नेकां और कांग्रेस एक साथ चुनाव लडऩे की घोषणा की है। महबूबा भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहीं, लेकिन सीट बंटवारे को लेकर वह अलग-थलग पड़ गई। महबूबा ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता चौधरी मोहम्मद अकरम ने कांग्रेस की तुलना भाजपा से की है। ऐसे में देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को जम्मू की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी को समर्थन देने के बारे में सोचना चाहिए। मुफ्ती ने अनंतनाग जिले के लारनू इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होते समय चौधरी अकरम ने कांग्रेस की तुलना भाजपा से करने से बुरा कुछ नहीं कहा होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में कोई अंतर नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button