भाजपा ने जनता को दिखाए झूठे सपने: अखिलेश

  • कहा- अगला चुनाव भेद को मिटाने के लिए लड़ा जाएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जी-20 की बैठक में विदेशी मेहमानों को सोने की थाली में छप्पन भोग परोसे गए, पर देश के करोड़ों लोगों को बस पांच किलो अनाज के भरोसे छोड़ा गया है। उन्होंने एक्स के जरिये कहा कि अगला चुनाव इसी भेद को मिटाने के लिए लड़ा जाएगा। दिखावा भी छलावा होता है या कहिए जुमले का पर्यायवाची। उन्होंने कहा कि भाजपा के दिखाए झूठे स्वर्णिम स्वप्न की नींद से जनता जाग गई है, वैसे भी भूखी आंख को सुनहरे सपने नहीं आ सके। समाजवादी व्यापार सभा ने खनन पर दोहरे टैक्स के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने का विरोध किया है।
सभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि इससे घर, पुल, सडक़ सहित हर निर्माण की लागत 7 फीसदी तक बढ़ जाएगी। जीएसटी लागू होने से पहले खनन पर रॉयल्टी के अतिरिक्त पांच फीसदी सेवाकर का प्रावधान किया गया था। एक ही उत्पाद पर दो टैक्स (रॉयल्टी और जीएसटी) नहीं लिया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट में मामला पहले ही विचाराधीन है। साथ ही रिफंड न मिलने से पूंजी फंसेगी। वहीं, प्रदेश प्रमुख महासचिव यासिर सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा सरकार ने यदि यह फैसला वापस नहीं लिया, तो समाजवादी व्यापार सभा इसके खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

पिछड़ों, अल्पसंख्यकों व दलितों के मुद्दे प्रमुखता से उठाएगी सपा

घोसी उपचुनाव ने जश्न के साथ सपा को नए सिरे से रणनीति तय करने का मौका दिया है। माना जा रहा है कि सपा पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यक यानी पीडीए के मुद्दे तो प्रमुखता से उठाएगी, साथ ही अगड़ों को साथ लेने में भी कसर नहीं छोड़ेगी। सपा मुखिया अखिलेश यादव घोसी के इस सबक के मुताबिक आगे की रणनीति तय करेंगे। रामपुर का गढ़ गंवाने के बाद सपा नेतृत्व ने राजनीतिक रणनीति के लिहाज से फूंक-फूंककर कदम आगे बढ़ाने शुरू किए। अखिलेश ने घोसी में टिकट फाइनल करने से पहले मऊ और आजमगढ़ के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय पर बुलाया था। साथ ही टिकट के दोनों दावेदार सुधाकर सिंह और रामजतन राजभर भी उसी दिन पार्टी मुख्यालय पर आए थे। अखिलेश ने पहले हॉल में कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया। फिर सुधाकर व रामजतन और उनके प्रमुख समर्थकों को अपने साथ अलग कमरे में बैठाया। गुणा-गणित ऐसे समझाया कि सर्वसम्मति से सुधाकर का नाम तय हो गया, जिसकी सूचना कुछ ही मिनटों के बाद पार्टी ने आधिकारिक तौर से सार्वजनिक कर
दी।

एनडीए के मालिक सिर्फ शाह और मोदी : राजभर

लखनऊ। घोसी विधानसभा उप चुनाव में एनडीए में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को भले ही करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनकों मंत्री बनाए जाने को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। उनका एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें राजभर दमदारी से यह कह रहे हैं, लोग दिल थाम कर बैठें, चुनाव हारने के बाद भी दारा और मैं मंत्री जरूर बनेंगे। दरअसल घोसी उप चुनाव परिणाम के बाद राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाए जाने को लेकर फिर चर्चाएं तेज हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर ओमप्रकाश राजभर सवाल पूछने वाले मीडिया कर्मी से कह रहे हैं कि जो लोग ऐसा सोच रहे हैं कि अब हम दोनों मंत्री नहीं बनेंगे तो उनसे कहिए कि हम लोग एनडीए के हिस्सा हैं और एनडीए के मालिक प्रधानमंत्री, अमित शाह और जेपी नड्डा हैं, कोई और मालिक नहीं है। वीडियो में राजभर यह कहते हुए दिख रहे हैं कि जो लोग हमें और दारा सिंह को मंत्री बनाए जाने को लेकर परेशान हैं, कहीं उन लोगों का कलेजा न फट जाए और हार्ट अटैक न हो जाए। उन लोगों को धैर्य से दिल थामकर बैठना चाहिए। उन्होंने कहना है कि हम लोग 100 प्रतिशत मंत्री बनेंगे।

दारा को राजभर जाति का मिला सबसे अधिक वोट

घोसी उप चुनाव में दारा सिंह को राजभर समेत अन्य पिछड़ी जातियों का कम वोट मिलने के आरोपों को खारिज करते हुए सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना गलत है। एक निजी सर्वे एजेंसी के सर्वे की रिपोर्ट के हवाले से राजभर कहते हैं कि उनकी बिरादरी का 83 से 90 प्रतिशत वोट दारा सिंह को मिले हैं । चौहान को सबसे कम वोट ब्राम्हण और क्षत्रियों का मिला है।

ओमप्रकाश राजभर बहुत हल्के आदमी हैं : शिवपाल यादव

उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह की जीत के बाद ओम प्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी के नेताओं के निशाने पर हैं। राजभर ने मंत्री बनने के सवाल पर एक दिन पहले कहा था कि सपा उनकी मालिक नहीं है, अब इस पर अखिलेश यादव के चाचा और पार्टी नेता शिवपाल यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश यादव का साथ छोडक़र एनडीए में जाने वाले ओम प्रकाश राजभर पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो शिवपाल यादव ने कहा, मैंने सीएम योगी से विधानसभा में मांग की थी इन्हें जल्दी मंत्री बनाओ वरना ये मेरे साथ आ जाएंगे। मैं जानता हूं राजभर और संजय निषाद सपा के लिए स्टार प्रचारक थे। मंत्री होकर हिन्दुस्तान में रहेंगे और बात पाकिस्तान की करेंगे, बहुत हल्के लोग हैं।

Related Articles

Back to top button