चुनाव आते ही प्रलोभन देने लगती है भाजपा

  • लाडली बहना योजना के जवाब मेें कांग्रेस लाएगी नारी सम्मान योजना : कमलनाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार ने 18 साल तक महिलाओं के बारे में नहीं सोचा। अब चुनाव आए तो प्रलोभन देने के लिए योजना लेकर आ गए। नाथ ने कहा कि नारी सम्मान योजना में कांग्रेस लाडली बहना योजना में छूटी महिलाओं को भी लाभ देगी। कमलनाथ ने कहा कि वे मंगलवार को नारी सम्मान योजना शुरू करेंगे।
अब कमलनाथ भी लाडली बहना योजना के जवाब में नौ मई को कांग्रेस की नारी सम्मान योजना शुरू कर रहे हैं। इसमें कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रुपये महीना और 500 रुपये में घरेलू गैस सिलिंडर दिया जाएगा। कमलनाथ ने बताया कि इस योजना के फॉर्म घर-घर जाकर कांग्रेस कार्यकर्ता भरवाएंगे। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर और 1500 रुपये महीना आत्मनिर्भरता के लिए दिया जाएगा। कमलनाथ छिंदवाड़ा में योजना के आवेदन की शुरुआत करेंगे। भोपाल में सुरेश पचौरी, इंदौर में अरुण यादव और रतलाम में कांतिलाल भूरिया इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नारी सम्मान योजना के आवेदन में आवेदक का नाम, पिता/पति का नाम, आधार क्रमांक, समग्र आईडी, आयु, जन्मतिथि, ग्राम पंचायत, जिला एवं किस वर्ग से है यह जानकारी देना होगी।

छिंदवाड़ा तक ही भरे जाएंगे फॉर्म : नरोत्तम

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नारी सम्मान योजना पर पलटवार करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा तक ही फॉर्म भर कर रह जाएंगे। लाडली बहना योजना एक्चुअल (असल) है, जबकि नारी सम्मान योजना वर्चुअल (आभासी) रहने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले किसानों के साथ छल किया और अब बहनों के साथ छल करने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button