उत्तर प्रदेश में 70 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : धर्मपाल सिंह

  • बोले- मोदी और योगी के कार्यों पर लड़ा गया चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने दावा किया कि भाजपा ने मोदी और योगी के कार्यों पर लोकसभा का चुनाव लड़ा है। प्रदेश में भाजपा 70 से अधिक लोकसभा की सीटें जीतेगी। ठाकुरद्वारा में पूर्व सांसद स्व. कुंवर सर्वेश कुमार को श्रद्धांजलि देने के बाद दिल्ली रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आए प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने विकास के साथ कानून व्यवस्था का एक बेहतरीन नमूना पेश किया।
केंद्र में मोदी सरकार की योजनाओं से अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब और किसानों को लाभ पहुंचा है। इसी प्रकार स्टार्टअप और मुद्रा योजना से युवाओं को लाभ मिला है। आज युवा नई-नई खोज कर रहे हैं। इसी का परिणाम रहा कि भाजपा को पूरे देश में सफलता मिल रही है। मोदी और योगी की जोड़ी के कारण भाजपा प्रदेश में 70 से अधिक सीटें जीत रही है। प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री ने कहा कि आज प्रदेश दुग्ध उत्पादन में नंबर एक बना है। विश्व दुग्ध दिवस पर गोपालक और डेयरी संचालन में लोग बधाई के पात्र हैं।
प्रदेश सरकार गोपालकों को विशेष छूट प्रदान की है।
देशी नस्ल की दो गायें शाहीवाल, गिर, थापपारकर, हरियाणवी और गंगा तीरी गाय खरीदने पर एक गाय पर 40 हजार रुपये का अनुदान मिलेगा। पशुपालन के लिए 25 गाय खरीदने पर 64 लाख की स्कीम चलाई गई है। इसमें 32 लाख का अनुदान है।
इसी प्रकार 200 गायों को खरीदने पर दो करोड़ रुपये का अनुदान प्रदेश सरकार देगी। किसानों से अनुरोध है कि वे दूध लेने के बाद पशुओं को छुट्टा न छोड़े। जिला प्रशासन को दे दें। यदि कोई पशु बीमार होता है तो पशुपालक 1962 डायल कर दें। तत्काल एक डॉक्टर और कंपाउंडर मौके पर पहुंचकर पशुओं का इलाज करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button