भाजपा का मास्टर स्ट्रोक ’जहां झुग्गी-वहां मकान‘

एमसीडी चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

झुग्गी में रहने वाले लोगों को दिखाया पक्के घर का सपना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 को लेकर भाजपा ने केजरीवाल के माथे पर एक बार फिर से चिंता की लकीरें खींच दी है। चौथी बार भी जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव चला है। इसके तहत बृहस्पतिवार को भाजपा ने वचन पत्र (घोषणा पत्र) जारी किया है। जिसमें जहां झुग्गी, वहां मकान का जिक्र किया गया है।
एमसीडी चुनाव 2022 के मद्देेनजर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बृहस्पतिवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। बताया जा रहा है कि घोषणा पत्र में जहां झुग्गी, वहां मकान का वादा काम कर गया तो भाजपा चौथी बार जीत हासिल करने में कामयाब हो सकती है। इसे एमसीडी चुनाव में भाजपा का बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। झुग्गी में रहने वालों को घर देने का सपना दिखाकर भारतीय जनता पार्टी लोगों को अपने साथ जोडऩे की कोशिश कर रही है। इसके लिए पार्टी ने नगर निगम चुनाव के प्रचार के बीच विशेष अभियान शुरू करने का फैसला किया है। जहां झुग्गी वहीं मकान योजना में शामिल होने के लिए लोगों से फार्म भराया जाएगा।

मोदी ने 3000 से अधिक झुग्गी वालों को सौंपी थी फ्लैट की चाबी

हाल ही में कालकाजी में नवनिर्मित 3,024 फ्लैटों की चाबी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झुग्गीवासियों को सौंपी थी। भाजपा इसे प्रचारित कर रही है। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि केंद्र सरकार की योजनाओं से दिल्ली सरकार गरीबों को वंचित रख रही है। दिल्ली सरकार गरीबों को आवास देने में विफल रही है, इसलिए केंद्र सरकार यह काम कर रही है।

25 हजार फ्लैट बनकर हो रहे तैयार

भाजपा पहले ही कह चुकी है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण लगभग 25 हजार फ्लैट बना रहा है। चरणबद्ध तरीके से इसे तैयार कर पात्र लोगों को सौंप दिया जाएगा। आने वाले दिनों में और भी फ्लैट बनाने की कोशिश है जिससे कि दिल्ली को झुग्गी मुक्त किया जा सके। दरअसल, दिल्ली नगर निगम की सत्ता तक पहुंचने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर झुग्गी बस्तियों में रहने वाले मतदाताओं पर रहती है। भाजपा के लिए यह कमजोर कड़ी है। बताया जा रहा है कि इसे ध्यान में रखकर पार्टी झुग्गी वालों को अपने साथ जोडऩे की कोशिश कर रही है। उन्हें केंद्र सरकार की जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत फ्लैट देने का वादा किया जा रहा है। इसके लिए झुग्गीवासियों से फार्म भरवाने का फैसला किया गया है।

आवास समस्या को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। रिटायरीज वेलफेयर सोसाइटी आईडीपीएल टॉउनशिप, विरभद्र ऋषिकेश, देहरादून, उत्तराखण्ड के अध्यक्ष एके मजूमदार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आवास समस्या के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि उनके समेत तमाम वरिष्ठïजन आईडीपीएल (भारत सरकार का उपक्रम) से जबरन सेवानिवृत्त किये गये है। चार वेतन वृद्घि न होने के कारण वर्ष 2003 में 1984 के वेतन पर सेवानिवृत्त किये गये है।
आईडीपीएल प्रबंधन पर जबरन धनराशि रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे सभी आईडीपीएल आवास में रह रहे है। सभी की आर्थिक स्थिति दयनीय है। प्रधानमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि एक तरफ वरिष्ठïजनों के लिए सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना चला रही है, वहीं दूसरी तरफ उनके जैसे तमाम वरिष्ठïजनों से जबरन आवास खाली कराया जा रहा है। सोसायटी के महामंत्री राजेश सिंघल ने बताया है कि मांग पत्र को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत सभी सांसदों को भी भेजा गया है।

संजय राउत के बदले सुर कयासों का दौर शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने पात्राचॉल घोटाला मामले में जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद मीडिया से मुखातिब हुए। उनके बदले सुरों ने सबको चौेंका दिया। उन्होंने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की जमकर तारीफ की।
उन्होंने कहा कि वे कुछ दिनों बाद देवेंद्र फडणवीस से मिलने वाले हैं। इसके बाद वे दिल्ली जाकर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। संजय राउत आज मीडिया से संवाद करने के बाद अपनी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने चले गए। इसके बाद वे शरद पवार से मिलने जाएंगे।

लखनऊ से खाली हाथ लौटी कानपुर पुलिस सोलंकी भाइयों की नहीं मिली लोकेशन

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 10 विधायकों समेत 11 सदस्यों की जांच टीम की गठित
12 को रिपोर्ट सौंपेगा जांच दल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। जाजमऊ में प्लाट पर स्वामित्व को लेकर विवाद में झोपड़ी में आग लगाने और धमकाने का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अब आरोपित सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की तलाश कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी मुख्यालय और विधायक के सरकारी आवास पर दबिश दी लेकिन खाली हाथ ही लौटी।
विधायक और उनके भाई के मोबाइल भी स्विच ऑफ हैं। नजीर फातिमा ने झोपड़ी में आग लगाने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मंगलवार की देर रात जाजमऊ पुलिस ने विधायक के घर पर दबिश दी थी लेकिन विधायक नहीं मिले थे। इधर सपा अपने विधायक के समर्थन में उतर आयी है। पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 10 विधायकों समेत 11 सदस्यों की जांच टीम बनायी है जो कानपुर जाकर पूरे घटनाक्रम की जांच कर 12 नवंबर को उन्हें रिपोर्ट सौंपेगी।

डेंगू से जंग

लखनऊ के 1090 चौराहा से डेंगू की रोकथाम के लिए 400 से अधिक वाहनों को दवा छिडक़ाव करने के लिए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

सम्मेलन

इंडिया फाउंडेशन, नई दिल्ली एवं इंस्टिट्यूट ऑफ पॉलिटिकल एंड इंटरनेशनल स्टडीज, ईरान द्वारा लखनऊ में भारत-ईरान द्विपक्षीय संबधों पर आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करते भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी।

Related Articles

Back to top button