राजस्थान में भाजपा की मुश्किलें बढ़ी, कांग्रेस नेताओं ने कर दिया बड़ा ऐलान!

लोकसभा चुनाव का पहला फेज होने के बाद अब सभी राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण के लिए तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में इस बार के चुनाव में एक तरफ जहां भाजपा वोटरों को साधने के लिए बयानबाजी भी कर रही है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी काफी एक्टिव मोड में नजर आ रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं, पहले चरण का चुनाव पूरा हो चुका है और अब दूसरे चरण को लिए सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। लगातार प्रचार किया जा रहा है नेता जनता के बीच पहुँच रहे हैं और तरह-तरह के वादे भी किये जा रहे हैं। इस बार के चुनाव में एक तरफ जहां भाजपा वोटरों को साधने के लिए बयानबाजी भी कर रही है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी काफी एक्टिव मोड में नजर आ रही है। भले ही प्रदेश में भाजपा की सरकार हो लेकिन कांग्रेस भी अपना ग्राफ बढ़ा रही है इसके लिए कांग्रेस पार्टी के नेता लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं। साथ पीएम मोदी की अगर हम बात करें तो वो इन दिनों झूठे बयानों की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। पीएम मोदी का बयान जिस तरह वायरल हो रहा है ये आंच न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश में फैली हुई है। अब ये मामला राजस्थान में भी पहुँच चुकी है। जिसे लेकर अब नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। खैर बता दें कि इन दिनों प्रदेश की सियासत गर्म है। ऐसे में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कमान संभाल ली है और लगातार चुनावी मैदान में जुटे हुए हैं।

जालौर सिरोही लोकसभा सीट से बेटे को जिताने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. भाषण में अशोक गहलोत ने सबसे पहले शादियों का सावा होने के बावजूद आमजन को बड़ी संख्या में मौजूदगी पर धन्यवाद दिया.अशोक गहलोत ने कहा कि सनातन धर्म का सर्टिफिकेट देने वाले बीजेपी के लोग कौन होते हैं, राम पर क्या केवल इनका अधिकार है. हम भी तो सनातनी हैं. उन्होंने अपील की कि 36 कौम, सभी जाति, धर्म, वर्ग के लोग संकल्प लो कि लोकतंत्र को बचाओगे और वैभव गहलोत को रिकॉर्ड मतों से जिताओगे. उन्होंने कांग्रेस की सरकार को किसान हितैषी बताया. कांग्रेस सरकार का बखान करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि किसानों की जमीन को कुर्क होने से बचाने के लिए कानून बनाया. किसानों का कर्ज माफ भी किया. पशुपालकों को दोगुना बोनस देना शुरू किया. गौमाता की सेवा करने का उन्होंने क्रेडिट लिया।

वहीं राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो चुका है. कांग्रेस और बीजेपी ने इस सीट पर पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के बीजेपी से कांग्रेस में आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ गया है. उनका मुकाबला लोकसभा स्पीकर और बीजेपी के उम्मीदवार ओम बिरला से है. कांग्रेस के उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने रामगंजमंडी विधानसभा में जनसंपर्क किया. गुंजल ने कहा आपने ओम बिरला को दो बार वोट देकर सांसद बनाया. दूसरी बार जब आपने ओम बिरला को आशीर्वाद दिया तो आपका आशीर्वाद, इतना जोर से फला कि लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए.गुंजल ने कहा, ”ओम बिरला यहां लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति नहीं दिला पाए. यही नहीं ताखली बांध जो मैं मंजूर करा कर गया था, 31 दिसंबर 2010 तक नहर बननी थी, वो हमारे सांसद दस सालों में भी ताकतवर रहते हुए पूरा नहीं कर पाये. तो वो जनता से किस आधार पर तीसरी बार आशीर्वाद मांग रहे हैं.”उन्होंने कहा, ”10 साल में कोटा बूंदी के लिए उनके पास एक उपलब्धि बताने को नहीं है।

अब जब तीसरी बार में जनता ने उनसे 10 सालों के कामों का हिसाब मांगना शुरू किया तो बिरला जी घबराकर अमित शाह को लेकर आ गए. अमित शाह ने कहा कि आपका वोट सीधा मोदी को जाएगा.” साथ ही गुंजल ने कहा, ”यह केवल पीएम मोदी का चुनाव नहीं है, भारत की संसद जो देश की सबसे बड़ी पंचायत है उसमें कोटा बूंदी का पंच कौन बनेगा, कोटा बूंदी के हक अधिकार की बात आएगी, शुगर मिल के मामले में किसानों की आवाज को पार्लियामेंट में ताकत देने की बात आएगी, एमएसपी के मामले पर मजबूत कानूनों पर कई प्रकार की दृढ़ समस्याओं पर यदि भारत की संसद में आम अवाम की ताकत को मजबूती देने की बात आएगी तो आपका पंच देगा या मोदी देंगे. भारत की संसद में हमारी आवाज बुलंद चाहिये, हमारा पक्ष मजबूती से चाहिये, कोटा बूंदी की ताकत मजबूत चाहिये, बैठ जाईये-उठ जाईये नहीं.’

आपको बता दें कि जोधपुर लोकसभा सीट पर से बीजेपी के टिकट पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार चुनावी मैदान में है. कांग्रेस ने शेखवात के सामने तीसरी बार उम्मीदवार बदलते हुए करण सिंह उचियारड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस बार लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही राजपूत उम्मीदवार पर विश्वास जताया है. दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के पक्ष में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के बड़े स्टार प्रचार सभा और रोड शो कर प्रचार करने पहुंच रहे हैं. इसके कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारणा के पक्ष में अभी तक कांग्रेस की तरफ कोई बड़ा नेता या स्टार प्रचारक सभा या रोड शो के लिए नहीं आया है. वहीं काँग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने हाल में पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान को लेकर जमकर घेरा।

गौरतलब है कि आज जिस माहौल बना हुआ है ऐसे में एक बात तो तय है कि भाजपा को हार का डर सता रहा है तभी तो खुद पीएम मोदी के बोल बदल रहे हैं एक मर्यादित पद पर होते हुए भी ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं हालांकि भाजपा और पीएम मोदी के इस तरह के बयान पर विपक्ष हमेशा से पलटवार करता दिखाई देता है। अब इस बार के बयान के बाद देखना ये होगा कि पीएम मोदी खुद के बयान को कैसे सही साबित करते हैं। लेकिन अभी के मौजूदा हालात की अगर हम बात करें तो अभी इस बयान को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button