लोस चुनाव से पहले बसपा ने कसी कमर

  • मायावती को हर हफ्ते देनी होगी रिपोर्ट, सिपाहसालारों को दिए गये निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 और नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी समेत विपक्षी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं बीते दिनों बीएसपी प्रमुख मायावती ने लखनऊ में पार्टी की बैठक ली थी, अब मायावती ने अपने सिपहसालारों से रिपोर्ट लेने का फैसला किया है।
सिपहसालारों बीएसपी प्रमुख खुद रिपोर्ट लेंगी। बसपा प्रमुख ने चुनावी तैयारियों को तेज करने के लिए सिपहसालारों की रिपोर्ट लेने का फैसला किया है। मायावती के सिपहसालारों को अब हर हफ्ते रिपोर्ट बनानी होगी। जिसमें बताना होगा कि किसने कितना काम किया है और फिर ये रिपोर्ट बीएसपी चीफ खुद देखेंगे, मायावती ने पार्टी के पदाधिकारियों को सभी कोऑर्डिनेटर की समीक्षा के आदेश भी दिए हैं, जिसके जरिए उनको मिले कामों की गति और स्थानीय रिपोर्ट की जानकारी ली जा सके।

रिपोर्ट में इन बातों का होगा जिक्र

सिपहसालारों अपनी रिपोर्ट बनाते समय कई बातों का जिक्र करना होगा, उन्हें रिपोर्ट में एक सप्ताह में कितने सदस्य बनाएं, कितनी बैठक की और कितने युवाओं को जोड़ा इसकी पूरी रिपोर्ट देनी होगी। जिसके बाद पार्टी पदाधिकारी मायावती को इसकी सूचना देंगी, वहीं दूसरी ओर बीएसपी का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही विश्वनाथ पाल अलग-अलग जिलों के दौरे पर हैं। इस दौरान वे हर जिलों में जाकर स्थानीय नेताओं से जानकारी ले रहे हैं। इससे पहले बैठक के दौरान मायावती ने राजनीतिक हालातों पर यूपी और उत्तराखंड के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों को एक्टिव रहने का निर्देश दिया था। इसके अलावा पार्टी के लिए अनुकूल माहौल बनाने के साथ ही बदले माहौल में जनाधार को जोडऩे के लिए गांव-गांव में जाने को कहा था। तब उन्होंने कहा था कि पार्टी के मूवमेंट को मजबूत बनाने के लिए नई रणनीति पर पूरे जी-जान से लग जाएं।

Related Articles

Back to top button