माफियाओं पर कार्रवाई न होने पर अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल

अपराधियों के मामले में पुलिस व सरकार के पक्षपातपूर्ण आचरण का लगाया आरोप

डीजीपी को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को पत्र लिखकर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा माफियाओं के मामले में पक्षपातपूर्ण आचरण करने के मामले को उजागर किया है। अपने इस पत्र में अमिताभ ठाकुर ने कुछ माफियाओं की एक लिस्ट भी दी है, जिसमें उनके नाम व उन पर दर्ज मुकदमों की संख्या शामिल है।
अपने इस पत्र में अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि इन माफियाओं की लंबी क्रिमिनल हिस्ट्री होने के बाद भी उत्तर प्रदेश पुलिस ?द्वारा मात्र राजनीतिक कारणों से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और उनका खुला बचाव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूची में कई स्पष्ट त्रुटियां दिखीं, जैसे चुलबुल सिंह का वर्ष 2018 में निधन हो गया है, फिर भी उनका नाम यहां अंकित है तथा पिंटू सिंह, सनी सिंह जैसे नाम को लेकर पूरी स्पष्टता भी नहीं है। इसके विपरीत कई नाम स्पष्ट हैं और सामान्य तौर पर ये सभी लोग मौजूदा सरकार में स्पष्ट रूप से पुष्पित पल्लवित होते दिख रहे हैं।

माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के दावे खोखले

अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस की भूमिका पर भी प्रश्नचिह्न उठाते हुए कहा कि जहां एक और सरकार और यूपी पुलिस द्वारा लगातार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं। वहीं इतनी लंबी क्रिमिनल हिस्ट्री के बाद भी इन लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं किया जाना पुलिस पर गंभीर प्रश्नचिन्ह लगता है। उन्होंने डीजीपी से अनुरोध किया कि यह स्पष्ट किया जाए कि किन स्थितियों में क्राइम और क्रिमिनल्स के प्रति जीरो टॉलरेंस का दावा करने के बाद भी इन व्यक्तियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यदि इस संबंध में मुझे 15 दिनों में आपका कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है तो मैं आपको इस संबंध में निरंतर मानते हुए इस प्रकरण को सक्षम फोरम पर ले जाने को बाध्य होऊंगा।

Related Articles

Back to top button