जाटलैंड में राहुल की जयकार

जयंत-टिकैत ‘भारत जोड़ो’ के साथ

  • कड़ाके की ठंड में उमड़ी भीड़ राहुल गांधी की लोकप्रियता को कर रही बयां
  • आज बागपत जिले में पहुंचा भारत जोड़ो का कारवां

परवेज़ ज्यागी
लखनऊ। देश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण चल रहा है। उनकी यह यात्रा इस समय उत्तर प्रदेश का जाटलैंड कहे जाने वाले पश्चिमी यूपी से होकर गुजर रही है। आज यात्रा के द्घितीय चरण के दूसरे दिन भारत जोड़ो का कारवां बागपत जिले में है। यह जिला राजनीतिक लिहाज से बड़ा अहम है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह इस क्षेत्र से चुनकर संसद की सीढिय़ां चढ़े और सियासत के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचे थे। आज इसी धरती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जयकारे गूंज रहे हैं।
किसान नेता राकेश टिकैत और राष्ट्रीय  लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी का भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन मिला है। जिसकी बानगी बुधवार को बागपत की सडक़ों पर भी दिखाई दी। अपने संगठन और पार्टी का झंडा लेकर टिकैत और जयंत के समर्थक राहुल की पैदल यात्रा में शामिल हुए और भारत जोड़ो की मुहिम का स्वागत कर समर्थन किया। राहुल गांधी के जाटलैंड में आज लग रहे जयकारों की गूंज दिल्ली तक सुनाई पड़ रही है। यात्रा के दौरान जिस तरह से राहुल के समर्थन में भीड़ का सैलाब उमड़ रहा है उससे निश्चित ही सत्ता पक्ष में खलबली मचना तो तय है। यही वजह है कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक राहुल की यात्रा पर कड़ी नजर रखे हुए है और इससे देश में पल-पल बदल रहे सियासी हालात पर भी भाजपा मंथन कर रही है और नए सिरे से रणनीति बनाने में जुट गर्ई है। कड़ाके की ठंड में यात्रा में उमड़ रही भीड़ राहुल की भारत जोड़ो से बढ़ती लोकप्रियता को खुद में बयां कर रही है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा का प्रण किया है। भारत जोड़ो के नारे के साथ अब तक राहुल का यह कारवां करीब 3 हजार किमी की दूरी को तय कर चुका है। जबकि यात्रा का लक्ष्य 3570 किमी का निर्धारित किया गया है। ऐसे में राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली के बाद उसी से सटे पश्चिमी यूपी में यात्रा को भारी जनसमर्थन का मिलना कांगे्रसियों के लिए किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है।

इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट होंगे ऋषभ पंत

  • बीसीसीआई और डीडीसीए ने और बेहतर इलाज कराने का लिया है फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत सडक़ हादसे का शिकार हुए थे। रुडक़ी के पास कार एक्सीडेंट में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। उनका इलाज देहरादून में चल रहा है, लेकिन अब दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है। डीडीसीए पंत को इलाज के लिए मुंबई ले जाएगा। वहीं, उनके लिगामेंट इंजरी का इलाज होगा। डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने कहा- क्रिकेटर ऋ षभ पंत को आगे के इलाज के लिए आज मुंबई स्थानांतरित किया जाएगा। पंत का 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के बाद देहरादून के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
बीसीसीआई ने बताया था कि पंत के सिर पर दो कट लगे हैं। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है। साथ ही उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी है। पंत की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है, लेकिन अब बीसीसीआई और डीडीसीए ने उनका और बेहतर इलाज कराने का फैसला लिया है।

यूपी की योगी सरकार को झटका : सर्वोच्च अदालत ने दुबे को दी ‘खुशी’

  • आदेश में कहा-इस केस में ट्रायल शुरू हो गया अब उसे जेल में रखने की जरूरत नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विकास दुबे मामले में जेल में बंद खुशी दुबे को आज सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। यूपी सरकार ने शीर्ष अदालत में खुशी की जमानत का विरोध करते हुए तर्क दिया कि वह गिरोह को सक्रिय कर सकती है। हालांकि, इस पर कोर्ट ने कहा कि घटना के समय उसकी उम्र 17 साल से भी कम थी। यूपी सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि जेल रिपोर्ट के मुताबिक खुशी का व्यवहार ठीक नहीं था, दूसरे कैदियों के साथ उन्होंने झगड़े किए थे। सुप्रीम कोर्ट ने खुशी को जमानत देते हुए कहा कि अब इस केस में ट्रायल शुरू हो गया है, इसलिए अब उसे जेल में रखने की जरूरत नहीं है। उच्चतम न्यायालय ने खुशी को हर हफ्ते संबंधित पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। कोर्ट ने सेशन कोर्ट को जमानत के लिए शर्तें तय करने का निर्देश दिया। अमर दुबे की शादी 29 जून 2020 को खुशी दुबे से हुई थी। शादी के महज तीन दिन बाद 2 जुलाई 2020 को बिकरू कांड हुआ था। खुशी दुबे के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के आधार पर घटना के वक्त वह नाबालिग थी।

लम्बे संघर्ष के बाद न्याय की जीत हुई। सर्वोच्च न्यायालय ने खुशी दुबे को जमानत दे दी। सत्यमेव-जयते।
संजय सिंह, राज्यसभा सांसद, आप

 

Related Articles

Back to top button