चीतों की मौत नहीं हत्या हो रही है: अखिलेश

  • कूनो नेशनल पार्क में तीसरे चीते के मरने पर हैं नाराज
  • सपा अध्यक्ष ने दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क में तीसरे चीते की मौत को उन्होंने प्रशासनिक हत्या बताया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है।
बुधवार को कूनो में दक्षा नामक मादा चीते की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मेटिंग के दौरान नर चीते से संघर्ष में उसकी जान गई। बुधवार सुबह ट्वीट कर अखिलेश ने कहा कि कूनो में तीसरे चीते की मौत जानवरों पर क्रूरता का स्पष्ट मामला है। इसकी जांच हो और दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। अखिलेश ने लिखा कि जब इन चीतों को दक्षिण अफ्रीका से लाया गया था, तब बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिन लोगों ने यह कार्यक्रम किया था, उन्हें विदेशी चीतों के लिए सुरक्षित माहौल भी तैयार करना था। इवेंट करने वाले लोग चीतों को बीमारी और आपसी संघर्ष से मुक्त माहौल देने में नाकाम रहे।

सिनेमा का प्रयोग जहर फैलाने में न करें : शिवपाल यादव

लखनऊ। सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने यूपी में फिल्म द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मनोरंजन को मनोरंजन के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले एजेंडे को देश पर थोपने के लिए न करें। उन्होंने आगे कहा कि नफरत की कोख से उपजी कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए विध्वंसकारी होगी। मनोरंजन को मनोरंजन के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले एजेंडे को देश पर थोपने के लिए न करें। सपा के एक अन्य प्रवक्ता अमीक जामेई ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री कर दिया है। अब वह एक काम और करें, जो बेरोजग़ार शिक्षक अभ्यर्थी आत्महत्या कर रहे है उनकी तरफ भी ध्यान दे दें। वहीं, एआईएमआईएम के प्रवक्ता आसिम वकार का कहना है कि प्रदेश में स्कूल फीस, दूध-दही और रोड भी टैक्स फ्री कीजिए। प्रदेश की जनता को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button