माफियाओं से मुक्त संपत्ति पर गरीबों के आवास बनेंगे: मुख्यमंत्री

सत्ता की हनक दिखाकर संपत्ति हड़पते थे, अब उनसे ब्याज सहित वसूली हो रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। झांसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले माफिया सत्ता की हनक दिखाकर गरीबों और व्यापारियों की संपत्ति हड़प लेते थे। पुलिस और प्रशासन को प्रताडि़त करते थे। आज वही पुलिस इन माफियाओं के लिए काल बन चुकी है। जिन माफिया ने अवैध तरीके से सरकारी संसाधनों को लूटा होगा। किसी गरीब या व्यापारी की संपत्ति पर कब्जा किया होगा। अगर अभी तक खाली नहीं हुआ है तो ब्याज सहित उसको खाली कराने की तैयारी चल रही है। उनकी संपत्ति को जब्त करके गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। महिला सम्प्रेषण गृह बनाएंगे।
सीएम योगी ने कहा कि 10 से 12 फरवरी 2023 को लखनऊ में ग्लोबल इनवेस्टर समिट आयोजित होगा। अभी तक 1.25 लाख करोड़ के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। 25 पॉलिसी तैयार की है। इसमें निवेश की संभावना के साथ सरकार का इनसेंटिव भी प्राप्त होगा। ये सब ऑनलाइन होगा। पूंजी लगाइये, आवेदन करिए। फिर सारी प्रक्रिया पोर्टल के माध्यम से आगे बढ़ेगी। उद्योग लगाने के साथ ही इनसेंटिव लेने के लिए आवेदन करें। अपने आप ऑटो मूड पर पैसा आपके खाते में पहुंच जाएगा। बीच में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। सीएम ने कहा के 10 लाख करोड़ का निवेश का लक्ष्य रखा है। जिसमें बुंदेलखंड क्षेत्र को विशेष प्राथमिकता दी गई है।

पहला चुनाव जो कानून व्यवस्था पर लड़ा गया

योगी ने कहा कि यह पहला चुनाव था जो आजादी के बाद कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगा गया। जब जनता जर्नादन ठान लेती है तो वो कुछ भी कर सकती है। आज प्रदेश दंगामुक्त है। पिछले सरकारों की बदनियती, भस्मनीति परिवारवाद की नीति के कारण बुंदेलखंड बदहाल था। लेकिन अब हालत सुधर गए हैं। झांसी से एडवांस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम शुरू हो चुका है। आज किसी चोर, उच्चके, अपराधी का दुस्साहस नहीं कि वो किसी व्यापारी या बेटी को छेड़ दे। कैमरे में एक एक चीज कैद हो रही है। संबोधन से पहले सीएम ने रिमोट का बटन दबाकर झांसी में 322 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया।

Related Articles

Back to top button