राधारानी पर टिप्पणी प्रदीप मिश्रा को पड़ी भारी, फूंका गया पुतला, प्रेमानंद जी महाराज ने बताया सच

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा राधारानी पर की गई टिप्पणी पर लोगों का आक्रोश शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा राधारानी पर की गई टिप्पणी पर लोगों का आक्रोश शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदीप मिश्रा की राधारानी पर टिप्पणियों के बाद संत समाज पूरी तरह से भड़क गया है। दरअसल, प्रदीप मिश्रा ने अपने कथा के दौरान कहा था कि श्रीकृष्ण की रानियों में कहीं भी राधा का नाम नहीं है और राधा के पति में कहीं भी श्री कृष्ण का नाम नहीं है। उनकी इस टिप्पणी का स्वामी प्रेमानंद महारा ने भी कड़ा विरोध किया। इसके बाद से देश-भर में पंडित प्रदीप मिश्रा का जमकर विरोध हो रहा है।

वहीं इस मामले में इंदौर में पंडित प्रदीप मिश्रा का पुतला भी फूंका गया है। इंदौर में कथा वाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों में आक्रोश देखा गया। इंदौर के एमआर 10 चौराहे पर संतों के साथ महिलाओं ने पंडित प्रदीप मिश्रा का विरोध करते हुए पुतला दहन किया गया है। ऐसे में लोगों का कहना है कि व्यास पीठ से इस तरह के बातें कहकर राधा रानी के बारे में टिप्पणी करना बिल्कुल गलत है। कथा वाचक प्रदीप मिश्रा को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। पंडित प्रदीप मिश्रा ने उनकी भावनाओं को आहत किया है।

राधारानी की टिप्पणी पर प्रदीप मिश्रा का फूंका पुतला

आपको बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने प्रेमानंद जी महाराज को लेकर कहा कि वह विद्वत संत हैं, इतने बड़े रसिक संत कोई नहीं है। वे राधा रानी और भगवान कृष्ण के परम भक्त हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि मुझे एक फोन कर देते कि प्रदीप तुझे आना है तो मैं दंडवत करते जाता और चरण धोकर आचमन करके जवाब देकर आता।

दरअसल, प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी सरकार पर एक टिप्पणी की थी इसके विरोध में रहवासियों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए एमआर 10 चौराहे पर सद्बुद्धि पाठ किया और प्रदीप मिश्रा का पुतला दहन किया। इस दौरान लोगों ने पंडित मिश्रा के पोस्टर को काला कर दिया। इस दौरान रहवासियों ने कहा कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा के पास करोड़ों रुपए का दान आ रहा है और प्रदीप मिश्रा राधारानी के खिलाफ अनर्गल तरीके से बयान दे रहे हैं जो काफी निंदनीय है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस टिप्पणी के बाद प्रेमानंद जी महाराज ने प्रदीप मिश्रा पर गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा दो-चार श्लोक पढ़कर वे कथावाचक बन गए। जो व्यक्ति राधा जी के बारे में एक भी बात नहीं जानता, उसे उनके बारे में बोलने का क्या अधिकार है? यदि आप श्रीजी को जानना चाहते हैं तो मेरी आंखों में देखिए और देखिए की श्रीजी क्या हैं? इसके अलावा प्रेमानंद जी महाराज ने आगे कहा कि राधा और श्रीकृष्ण अलग-अलग नहीं हैं। प्रदीप मिश्रा बहुत ज्यादा बोल रहे हैं। आपको नरक से कोई नहीं बचा सकता। आपको शर्म आनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button