दिल्ली सरकार का दावा इस बार ओमिक्रॉन संक्रमितों को घर तक दवा पहुंचाने की व्यवस्था रहेगी

Delhi government claims this time there will be a system to deliver medicines to Omicron infected at home

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली की तैयारी पर अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की है, ऐसे में कोरोना से जंग की तैयारी पर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में संक्रमितों को घर तक दवा पहुंचाने की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली की जनता को घबराहट में अस्पताल भागने की जरुरत नहीं है। दिल्ली सरकार आपके साथ है।

केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रोन फैलता बहुत तेजी से है। यह काफी माइल्ड है और इसमें हॉस्पिटल में दाखिले काम होते हैं और मौत भी काफी कम होती है. इस को ध्यान में रखते हुए हमने अपनी तैयारियां की हैं। अगर यह बहुत तेजी से फैलता है तो उसके हिसाब हमने 3,00,000 टेस्ट रोजाना करने की कैपेसिटी बनाई है कि अगर जरूरत पड़े तो दिल्ली में तीन लाख टेस्ट हो सके, उन्होंने कहा कि अभी रोजाना 60 से 70000 टेस्ट हो रहे हैं, लेकिन अगर 3 लाख टेस्ट रोजाना करने की जरूरत पड़ी तो हम कर सकते हैं।

घर के कंफर्ट में इलाज

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार जो लहर आई थी उसमें रोजाना 26 से 27 हज़ार मामले रोजाना देखने को मिले थे. इस बार हमने तैयारी की है कि अगर एक लाख मामले रोजाना भी सामने आए तो उसके हिसाब से हमने तैयारी की है। क्योंकि ये माइल्ड है इसलिए हमारा जनता से आग्रह है कि आप घर पर रहिए अस्पताल की तरफ मत भागना. अगर हल्के लक्षण हैं तो हम कोशिश करेंगे कि आपको आपके घर पर ही घर के कंफर्ट में आप का इलाज हो।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button