नोट बंद करने से भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी: चंद्रबाबू

2,000 रुपए के नोट के रोक पर वार-पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 2,000 रुपए के नोट चलन से बाहर होने के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर हमलावर बनीं हुई है। लेकिन आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने आरबीआई के फैसेल का स्वागत किया है। उनका कहना है कि 2,000 रुपए के नोट को बंद करना एक अच्छा संकेत है।
आंध्र प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि, 2,000 रुपए के नोटों पर प्रतिंबध लाने का निर्णय निश्चित रुप से एक अच्छा संकेत है। मैंने तो बहुत पहले ही डिजिटल करेंसी पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की है और नोटों को रद्द करने से निश्चित रुप से भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी।
चंद्रबाबू नायडू ने का कि, चुनावों के दिनों में राजनेता वोटर्स को लुभाने के लिए पैसे देकर इलेक्शन जीतने का प्रयास करते हैं और इसके लिए 2,000 रुपए के नोट की बड़ी भूमिका रहती है। अब नोट बंद होने से इसके काफी हद तक रोका जा सकता है। अ

बाजार में क्यों नहीं दिखता 2000 का नोट : खाबरी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृज लाल खाबरी ने कहा कि दो हजार नोट के मामले में सरकार को यह निर्णय क्यों लेना पड़ा। इसकी वजह बताई जाए। सरकार यह भी बताए कि दो हजार के नोट कहां गए। यह मार्केट में क्यों नहीं दिख रहे हैं।

नोट वापस लेने का कदम बेतुका : बीआरएस

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति ने आरबीआई द्वारा 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की। बीआरएस के प्रवक्ता श्रवण दासोजू ने एक वीडियो संदेश में कहा, कि भारत सरकार का 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने का फैसला पूरी तरह से बेतुका और अतार्किक है। वास्तव में नरेन्द्र मोदी ने साबित किया है कि वह एक अक्षम प्रधानमंत्री हैं और 2016 में की गयी नोटबंदी पूरी तरह से विफल थी। नोटबंदी को बड़ा ‘घोटाला करार देते हुए दासोजू ने मोदी से सवाल किया कि 2016 में नोटबंदी के दौरान दिए गए उन बयानों का क्या हुआ, जिनमें कहा गया था कि इससे ‘‘काले धन और आतंकवादियों की घुसपैठ पर लगाम लगेगी।

‘क्या फिर से ब्लैक मनी आ गई, बताए मोदी सरकार’

भारतीय रिजर्व बैंक ने 2 हजार रुपये के नोट को सितंबर 2023 के बाद चलन से बाहर करने की घोषणा की है। आरबीआई इस घोषणा को लेकर राजस्थान के मुखमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आपने 1000 रुपए का नोट बंद कर 2000 का नोट लाए। 2 हजार के नोट से ब्लैक मनी बनाने के ज्यादा चांस होते है। तब आपने 500 और 1000 के नोट बंद क्यों किए। ये रहस्य बना हुआ है। अब आपने 2000 रुपये का नोट बंद क्यों किया?

राजस्थान की उम्मीदें कायम, पंजाब का सफर खत्म

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 66वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया। इस मैच में मिली हार के साथ पंजाब किंग्स का टूर्नामेंट का सफर खत्म हुआ, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज कर 14 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल पर 5वां स्थान हासिल किया।
मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। आईपीएल में ये कारनामा करने वाले धवन पहले बल्लेबाज बने।
पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने 6,616 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से कुल 750 चौके निकले हैं। धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 639 चौके लगाए हैं। तीसरे स्थान पर आरसीबी के स्टार विराट कोहली है, जिनके नाम 630 चौके हैं। बता दें कि शिखर धवन ने आईपीएल 2023 में कुल 11 मैच खेलते हुए 373 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे। उन्होंने इस सीजन कुल 49 चौके और 12 छक्के जड़े और वह 2 बार नॉट आउट रहे। 3 अर्धशतक के साथ उनका उच्च स्कोर 99 रन का रहा हैं।

Related Articles

Back to top button