देश को तोडऩा चाहते हैं देवेंद्र फडणवीस: राउत

बोले- मुसलमान, जैन, हिंदू, पारसी सब इस देश के नागरिक, सभी करते हैं वोट

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है, क्योंकि राजनीतिक दलों और उनके नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर सियासी हमले आए दिन तेज होते जा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस के वोट जिहाद वाले बयान पर राज्य में सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। उनके इसी बयान पर अब शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने फडणवीस पर निशाना साधा है। फडणवीस पर हमलावर होते हुए राउत ने कहा कि वो देश को तोडऩा चाहते हैं।
संजय राउत ने कहा कि क्या होता है वोट जिहाद? इस देश का नागरिक मुसलमान, जैन, हिंदू, पारसी सब हैं, सभी वोट करते हैं। अगर वे आपको (बीजेपी) वोट करते हैं तो चलता है? वोट जिहाद की बात हैं तो बीजेपी मुसलमान महिलाओं के लिए तीन तलाक का कानून क्यों लाई? आपको और समाज के लोग वोट देते हैं तो आप क्या कहेंगे।

 

क्या गुजरातियों के वोट को जिहाद कहेगी भाजपा

शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में गुजरात के लोग आपको वोट देते हैं तो आप क्या कहेंगे? तो आप क्या कहेंगे। गुजरातियों का वोट जिहाद कहेंगे? फडणवीस जैसे लोग देश को तोडऩा चाहते हैं। ये गांधी जी का देश है। इस तरह का बयान दे रहे हैं। ये सब उनके दिमाग का कचरा है।

देवेंद्र फडणवीस ने किया था वोट जिहाद का जिक्र

दरअसल, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में वोट जिहाद का जिक्र किया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में लगे झटके का जिक्र करते हुए कहा था कि कुछ (मुस्लिम समाज) लोगों को लगता है कि हमारी संख्या भले ही कम हो, लेकिन हम संगठित मतदान करके हिंदुत्व वादियों को पराजित कर सकते हैं। फडणवीस इन दिनों महायुति में सीट बंटवारे को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं। यहां महायुति का मुकाबला महाविकास अघाड़ी से है।

नवरात्र आज से

शारदीय नवरात्रि का आज पहला दिन है। घरों-मंदिरों में कलश स्थापना के साथ मां अपने दरबार में विराजमान हो गईं। अगले नौ दिनों तक मां के विभिन्न स्वरूपों का विधि-विधान से पूजन किया जायेगा। कल यानि बुधवार को मां के स्वागत में शहर के सभी देवी मंदिरों में भव्य सजावट की गई। देर रात तक बाजारों में रौनक रही। पूजन सामग्री, मूर्तियों व फलों की दुकानों पर खूब भीड़ रही। आज पहले दिन चौक की बड़ी काली जी मंदिर में भक्तगण वा महंत द्वारा महाआरती का आयोजन किया गया।

बिहार के पूर्व मंत्री की हत्या मामले में पूर्व विधायक समेत दो को आजीवन कारावास
शीर्ष अदालत ने 1998 के मामले में सुनाई सजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद की 1998 में हुई हत्या के मामले में सजा का एलान कर दिया है। कोर्ट ने पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला समेत दो लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। जस्टिस संजीव खन्ना, संजय कुमार और आर महादेवन की पीठ ने सभी आरोपियों को बरी करने के पटना हाईकोर्ट के फैसले को आंशिक रूप से खारिज कर दिया।
कोर्ट ने दोषियों मंटू तिवारी और पूर्व विधायक शुक्ला को 15 दिनों के भीतर आत्मसमर्पण करने को कहा। हालांकि, शीर्ष कोर्ट ने पूर्व सांसद सूरजभान सिंह समेत छह अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार उन्हें बरी करने के फैसले को बरकरार रखा। पीठ ने कहा कि मंटू और विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत आरोप साबित होते। उन्हें 15 दिनों के अंदर आत्मसमर्पण करना होगा।

2014 में हाईकोर्ट ने की थी सुनवाई

इससे पहले 24 जुलाई 2014 को हाईकोर्ट ने कहा था कि अभियोजन पक्ष के सबूतों और गवाहों को मद्देनजर रखते हुए सूरजभान सिंह उर्फ सूरज सिंह, मुकेश सिंह, लल्लन सिंह, मंटू तिवारी, कैप्टन सुनील सिंह, राम निरंजन चौधरी, शशि कुमार राय, मुन्ना शुक्ला और राजन तिवारी संदेह का लाभ पाने के हकदार हैं। कोर्ट ने निचली अदालत के 12 अगस्त 2009 के उस आदेश को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्हें दोषी ठहराया गया था और सभी आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

आरोपियों को बरी करने के फैसले को दी थी चुनौती

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सांसद और बृज बिहार प्रसाद की पत्नी रमा देवी, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने साक्ष्य के अभाव में आरोपियों को बरी करने के फैसले को चुनौती दी थी। उन्होंने कोर्ट के 2014 के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

ईडी के निशाने पर आए पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार 3 अक्टूबर को पूर्व ंिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व भारतीय कप्तान पर 20 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप है। बता दें कि यह मामला उस समय का है, जब वह हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। इस मामले में वह आज ईडी के सामने पेश होंगे।
मिली जानकारी के अनुसार, अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गए थे। जून 2021 में उन्हें अपना पद छोडऩा पड़ा था। उन्हें एपेक्स काउंसिल ने फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लिया था। ऐसे में यह मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी से जुड़ा हुआ है।

एचडी कुमारस्वामी पर 50 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप

जेडीएस के सोशल मीडिया उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक में एनडीए के दो नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनमें से एक नाम पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता कुमारस्वामी और दूसरा नाम एमएलसी रमेश गौड़ा का हैं। दरअसल, जेडीएस के सोशल मीडिया उपाध्यक्ष विजय टाटा ने दोनों नेताओं पर 50 करोड़ रिपये की रिश्वत मांगने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कुमारस्वामी और रमेश गौड़ा के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। टाटा ने अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की।
विजय टाटा ने दावा किया कि जेडीएस नेता रमेश गौड़ा उनके घर आए और उन्होंने कुमारस्वामी का नंबर डायल किया। मंत्री से बात होने के बाद उन्होंने विजय टाटा से चन्नापटना उपचुनाव के लिए 50 करोड़ रुपये की मांग की। इसके साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई कि अगर पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो विजय के लिए बेंगलूरू में रहना और रियल एस्टेट का बिजनेस चलाना भी मुश्किल हो जाएगा।
हालांकि, जेडीएस ने कुमारस्वामी पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाले विजय टाटा का पार्टी से कोई संबंध नहीं है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। बता दें कि वर्तमान समय में कुमारस्वामी जेडीएस एनडीए का हिस्सा हैं। उनके पास उद्योग और इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी हैं। वे 2006 से 2007 और 2018 से 2019 के बीच दो बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button