डिंपल यादव ने रच दिया इतिहास, यूपी के नतीजे भाजपा के लिये खतरे की घंटी

मैनपुरी में शुरुआत से बनी बढ़त दिन चढऩे के साथ ही बढ़ती चली गई

सपा की इस जीत से मुलायम परिवार का वर्चस्व यहां बरकरार रहा

4 लाख 70 हजार से अधिक मत डिंपल यादव को मिले, भाजपा प्रत्याशी को दो लाख 40 हजार से अधिक वोट

खतौली में नल की बढ़त, रामपुर में साइकिल की जीत पर संशय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने इतिहास रच दिया है। उपचुनाव में सपा ने इस सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है। स्व. मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी सीट पर भाजपा ने सपा को हराने के लिये एड़ी-चोटी का जोर लगाया था, मगर जनता ने यहां भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य को पूरी तरह नकार दिया। डिंपल यादव की इस जीत से मुलायम परिवार का वर्चस्व यहां बरकरार रहा और उपचुनावों के नतीजों ने आगामी चुनाव के लिये भाजपा के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।
सुबह शुरू हुई मतगणना में शुरुआत से ही सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने बढ़त बना ली थी। डिंपल की बढ़त दिन चढऩे के साथ ही बढ़ती चली गयी। दोपहर दो बजे तक मतगणना के मिले रुझानों में भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य पर डिंपल यादव ने करीब ढाई लाख वोटों की लीड ले ली। उधर, सपा का गढ़ कहे जाने वाली जसवंतनगर विधानसभा सीट जिससेवर्तमान में शिवपाल यादव विधायक हैं, इस सीट पर सपा को भाजपा पर एक लाख से अधिक वोटों की जीत मिली है। इसके अलावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव की करहल विधानसभा से भी सपा को बड़े अन्तर से बढ़त मिली है। समाचार लिखे जाने तक मैनपुरी लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी थी। डिंपल यादव को 4 लाख 70 हजार से अधिक और भाजपा प्रत्याशी दो लाख 40 हजार मत मिल चुके थे।

खतौली में नल की बढ़त, रामपुर में साइकिल की जीत पर संशय

दोपहर दो बजे तक चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक खतौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल-सपा गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी पर बढ़त बनाई हुई थी। खतौली में रालोद की बढ़त 13 हजार से अधिक वोटों की है। 19वें राउंड की मतगणना तक मदन भैया को 68 हजार 500 से अधिक मत मिल चुके थे जबकि राजकुमारी सैनी को 55 हजार वोट मिले थे। उधर आजम खां के गढ़ रामपुर विधानसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी की साइकिल आगे चल रही है। अभी तक की मतगणना में सपा प्रत्याशी मो. आसिम राजा को 31106 और भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना को 29672 मत मिले हैं।

प्रसपा का सपा में विलय, अखिलेश ने दिया चाचा शिवपाल को साइकिल का झंडा

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को मिले अपार जनसमर्थन के बाद समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय हो गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को संयुक्त रूप से सैफई में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की। सैफई में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल ने अपनी पार्टी का विलय करने का निर्णय लिया है।

मैनपुरी में कायम है स्व. नेताजी का जलवा: शिवपाल यादव

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंच गई हैं। उन्होंने लाखों वोटों की बढ़त बना ली है। इसे लेकर समाजवादी पार्टी में जश्न का माहौल है। इस बीच प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने इसे नेताजी के आदर्शों की जीत बताया है। शिवपाल ने कहा कि मैनपुरी में अब भी नेताजी का जलवा कायम है। नेताजी और समाजवादियों ने यहां पर जो विकास किया है, यह नतीजा उसका ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि जो विकास समाजवादियों ने किया है, उसकी जीत है। नेताजी के नाम से वोट पड़े हैं और अब भी नेताजी का जलवा कायम है। उन्होंने कहा कि मैनपुरी चुनाव के प्रचार के दौरान योगी सरकार के जो भी मंत्री यहां आते थे, सीधा अधिकारियों से वोट मांगते थे। उसको बंद कर दो। उस पर मुकदमा कर दो। तब भी जनता नेताजी के आदर्शों और विकास पर जनता ने जीत दिला दी। शिवपाल ने कहा कि हम दोनों (शिवपाल-अखिलेश) इसी तरह से मिलकर आगे भी काम करेंगे।

केशव को डिलीट करना पड़ा ट्वीट

लखनऊ। यूपी उपचुनाव के परिणाम के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने एक ट्वीट को लेकर लोगों के निशाने पर आ गए। दरअसल, एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में समाजवादी और आरएलडी बड़े अंतर से जीते हैं। ऐसे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उपचुनावों के परिणामों को लेकर एक ट्वीट किया था, जिस पर सपा नेता आईपी सिंह ने तंज कसते हुए इसका उत्तर दिया था कि ट्वीट को डिलीट मत करिएगा, मगर केशव प्रसाद ने ट्वीट को डिलीट कर दिया। बस फिर क्या था, केशव प्रसाद लोगों के निशाने पर आ गए।

Related Articles

Back to top button