डीएम अभिषेक प्रकाश की मेहनत लाई रंग, लखनऊ टीकाकरण में बना नंबर वन

  • यूपी में सबसे अधिक 74 लाख वैक्सीनेशन राजधानी लखनऊ में

लखनऊ। आज का दिन राजधानी वासियों के लिए बहुत खुशी का दिन है। 16 जनवरी से टीकाकरण चल रहा है लेकिन अब जाकर हम पहले स्थान पर आए हैं। प्रदेश में वैक्सीनेशन में लखनऊ ने पहला स्थान प्राप्त किया है। यह सब संभव हुआ है जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अथक मेहनत से। डीएम अभिषेक प्रकाश के अथक मेहनत के कारण ही कोरोना टीकाकरण में लखनऊ के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। प्रदेशभर के जिलों में सबसे ज्यादा 74 लाख टीके लगाकर लखनऊ जिला पहले स्थान पर आ गया है। वैक्सीनेशन में सूबे में कीर्तिमान बनाए से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। हालांकि पहला स्थान बरकरार रखने के लिए जिले को अभी कई चुनौतियों से भी पार पाना बाकी है। लोगों को दूसरी डोज लगवाने के लिए आगे आना पड़ेगा। साथ ही बूस्टर डोज में भी दिलचस्पी दिखानी होगी, तभी हम लगातार नंबर वन बने रहेंगे।

बसंत पंचमी पर अनुराग ठाकुर ने लड़ाए सियासी पेंच

 केजीएमयू में भी धूमधाम से मना बसंत पंचमी का त्योहार

लखनऊ। राजधानी में बसंत पंचमी पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर के लोग छतों पर पतंग उड़ाने में मशगूल हैं तो वहीं भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने इस पर्व पर राजधानी में सियासी पेंच लड़ाए। आएंगे तो योगी ही स्लोगन लिखी भाजपा की पतंगे उड़ाकर विपक्ष पर निशाना भी साधा। इसके अलावा केजीएमयू के प्रांगण में बसंत पंचमी पर मां सरस्वती पूजन का पर्व हषोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में सरस्वती पूजन के बाद यज्ञ हुआ। इसमें डॉक्टर, शिक्षक, एमबीबीएस छात्र-छात्राओं समेत तमाम विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर कर हिस्सा लिया। पूरे परिसर में एमबीबीएस छात्रों के सहयोग से रंग बिरंगी रंगोली सजाई गई। पीले व दूसरे रंग-बिरेंगे फूलों से रंगोली बनाई गई। इस दौरान पूजा के बाद लोगों को प्रसाद भी बांटा गया।

असलहा तस्कर को पकड़ने गई क्राइम ब्रांच की टीम पर जानलेवा हमला

प्रयागराज। कैंट थाने के राजापुर इलाके में देर रात असलहा तस्कर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया। पुलिस जब असलहा तस्कर की तलाश में छापेमारी करने गई थी, तभी तस्करों ने धावा बोल दिया। महिलाओं ने पुलिस पर पथराव किया और कुछ पुलिसकर्मियों को दांत काटा, जिससे एक दारोगा व सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। वायरलेस पर पुलिस टीम पर हमला होने की सूचना प्रसारित हुई तो हड़कंप मच गया आनन-फानन में कई थानों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को मौके से हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। प्रयागराज में क्राइम ब्रांच ने एक यूवक को देशी तमंचा के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में बताया कि राजापुर के असलहा तस्कर अजय पासी से असलहा खरीदा है ।

सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार, सिपाही मनीष और अरविंद इसी सूचना पर तस्कर को अजय की तलाश में छापेमारी करने पहुंच गए। इस बीच मौके पर मौजूद महिलाओं ने पुलिस को घेर लिया और एक महिला ने दारोगा आशीष को दांत काट लिया। माहौल बिगड़ता देख पुलिस कर्मी वहां से भागने लगी। तभी पीछे से पथराव कर दिया, जिसमें सिपाही मनीष का सिर फट गया। वायरलेस पर पुलिस टीम पर हमला होने की सूचना प्रसारित हुई तो हड़कंप मच गया आनन -फानन में कई थानों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय पासी समेत कई लोगों को मौके से हिरासत में लिया है। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि मनीष और आशीष का निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। मुख्य आरोपी अजय पासी समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मौके से दो तमंचा व तीन चाकू बरामद किए गए है। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button