रूट के 31वें टेस्ट शतक से इंग्लैंड संभला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। लंबे समय बाद जो रूट को पुराने अंदाज में देखने का मौका मिला है। रांची में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन रूट ने अपना 31वां टेस्ट शतक जड़ा। अपनी खराब बल्लेबाजी और बैजबॉल स्टाइल के कारण लगातार आलोचकों का शिकार हो रहे रूट ने अपने शतक से सबका मुंह बंद कर दिया है। इस शतक के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। रांची टेस्ट के पहले दिन रूट का शतक अहम समय पर आया है।
दरअसल, इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले सेशन तक टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद रूट ने बेन फॉक्स के साथ मिलकर टीम को मुश्किल समय से उबारने का काम किया है। रूट और फॉक्स ने 113 रनों की अहम साझेदारी निभाई। पिछले तीन टेस्ट में 29, 2 , 5, 16, 18 , 7 रन बनाने वाले रूट ने संयम के साथ खेलते हुए पारी को संभाला। उन्होंने 15 पारियों में पहला शतक जड़ा जो उनके कैरियर का 31वां टेस्ट शतक है। उन्होंने जबर्दस्त संयम का परिचय देते हुए अपनी पारी में नौ चौके लगाये। इसी शतक की बदौलत रूट ने अपने नाम रिकॉर्ड भी दर्ज करवा लिया है। रुट टेस्ट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जडऩे वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 10 टेस्ट शतक जड़े हैं और इस लिस्ट में उन्होंने स्टीव स्मिथ को पछाड़ दिया है। अब वो पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं जबकि स्मिथ के बल्ले से भारत के खिलाफ 9 ही शतक निकले हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं।

महिला प्रीमियर लीग में मुंबई का जीत से आगाज

महिला प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो गया। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और पहली महिला प्रीमियर लीग की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया। मुंबई ने जहां मुकाबला छोड़ा था वहीं से आगाज किया। उद्घाटन मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया। एस संजना ने आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई। मुंबई को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य मिला था। मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। हेली मैथ्यू बिना खाता खोले आउट हो गईं। इसके बाद यास्तिका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। नैट सिवर ब्रंट के साथ मिलकर पारी को संभाला। यास्तिका ने 45 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। इससे पहले डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत धीमी रही। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय टीम के पक्ष में रहा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शबनम इस्माइल ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही ओपनर शेफाली वर्मा को बोल्ड कर दिल्ली को बैकफुट पर भेज दिया।

Related Articles

Back to top button