BJP नेता पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का आरोप, नौकरी दिलाने के नाम पर इतने लाख ऐंठे 

उत्तर-प्रदेश में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान यूपी में आजमगढ़ के एक बीजेपी नेता पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान यूपी में आजमगढ़ के एक बीजेपी नेता पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। पीड़ित के तहरीर पर लिस ने आरोपी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ और भी मुकदमे दर्ज हैं। दरअसल, आजमगढ़ के जहानागंज थाना क्षेत्र के पंचदेव मंदिर आश्रम और ट्रस्ट हथौड़ा के आरस गौरीशंकर ने एसपी को शिकायत पत्र सौंपकर एक BJP नेता पर नौकरी दिलाने के नाम पर 27 लाख रुपये हड़पने और मांगने पर धमकी देने का आरोप लगा है। इस तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

बीजेपी नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का लगा आरोप 

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि इस तरह मेरे रिश्तेदार से भी 7 लाख रुपया लिया है और जान पहचान के व्यक्ति से भी 18 लाख रुपये ले लिए है। ऐसे में वह कई लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। उसने जिले के एक बड़े नेता के माध्यम से काम कराने का हवाला दिया था। बताया जा रहा है कि आरस गौरीशंकर ने एसपी से उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस शिकायत पर पुलिस ने नगर कोतवाली में बीजेपी नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

धारा 420, 406, और 506 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सूत्रों के मुताबिक एसपी सिटी शैलेंद्र लाल का कहना है कि इस मामले में शहर कोतवाली के शेखपुरा गांव निवासी श्याम सुंदर चौहान के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 346 / 24 धारा 420, 406, और 506 का दर्ज किया है। इस साक्ष के आधार पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। इसके आगे उन्होंने जानकारी दी है कि श्याम सुंदर चौहान के विरुद्ध पहले से धोखाधड़ी के छह मुकदमे दर्ज है, जिसमें बलिया और वाराणसी में दर्ज मुकदमे भी शामिल में है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बीजेपी नेता के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में भी मुकदमा दर्ज है।
  • हिमाचल प्रदेश की पुलिस भी वारंट लेकर आजमगढ़ आई थी।
  • ऐसे में जल्द ही साक्ष के आधार पर इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button