एचडी रेवन्ना को मिली सशर्त बेल, SIT को करना होगा रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी जंग जारी है। देश में हर जगह चुनावी चर्चा हो रही है। पूरे देश में चुनावी माहौल गर्म है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुईं हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी जंग जारी है। देश में हर जगह चुनावी चर्चा हो रही है। पूरे देश में चुनावी माहौल गर्म है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुईं हैं। ऐसे में सभी नेता और मंत्री एक-दूसरे पर तीखे हमले करते हुए नजर आ रहें हैं। देश में जहां चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है।वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के मामले को लेकर नए-नए खुलासे सामने आ रहें हैं। इस दौरान कर्नाटक के कथिक सेक्स वीडियो कांड से जुड़े मामले में बेंगलुरु की एक कोर्ट ने आरोपी एच डी रेवन्ना को जमानत दे दी है। एचडी रेवन्ना कर्नाटक अश्लील वीडियो कांड के मुख्य आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पिता हैं। रेवन्ना जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के विधायक हैं। बता दें कि कोर्ट ने एच डी रेवन्ना को 5 लाख रुपये के बॉन्ड पर सशर्त जमानत दी है। आरोपी एच डी रेवन्ना आज यानी मंगलवार 14 मई को जेल से बाहर आएंगे। बता दें कि एच डी रेवन्ना को एक पीड़ित को किडनैप कराने के आरोपों में 4 मई को अरेस्ट किया गया था। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया था। सेक्स कांड में सह आरोपी एच डी रेवन्ना पर आरोप लगा था कि प्रज्वल रेवन्ना ने जिस महिला का यौन शोषण किया था। उसका एचडी रेवन्ना के इशारे पर अपहरण किया गया था।

आपको बता दें कि एचडी रेवन्ना को 4 मई को गिरफ्तार किया गया था, जब उनकी अंतरिम जमानत याचिका को एक विशेष अदालत ने खारिज कर दिया था। विशेष अदालत ने एचडी रेवन्ना को गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ न करने की शर्त पर ही जमानत दी है। साथ ही कोर्ट का निर्देश है कि वो जमानत के दौरान SIT टीम के संपर्क में रहेंगे। एचडी रेवन्ना कर्नाटक के कथित अश्लील वीडियो कांड के मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के पिता हैं। बता दें कि प्रज्वल हासन से सांसद है और इस मामले में अभी तक फरार है। प्रज्वल रेवन्ना के जर्मनी में होने की संभावना लंबे समय से व्यक्त की जा रही है। इसके साथ ही महिला के बेटे ने हासन सासंद प्रज्ज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। शिकायत में कहा गया था कि एच डी रेवन्ना ने महिला का अपहरण किया और इसके बाद प्रज्ज्वल ने एक परिचित के फार्म हाउस में उसके साथ दुष्कर्म किया। विशेष अदालत के न्यायाधीश संतोष गजानन भट्ट ने मामले की सुनवाई की और रेवन्ना को सशर्त जमानत दी है एच डी रेवन्ना की तीन दिन की पुलिस हिरासत 8 मई को समाप्त हो गई थी। इसके बाद जेडी-एस नेता को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश किया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और उनके विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण के आरोप में मैसूरु में मामला दर्ज किया गया था। और महिला के बेटे की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि बेटे ने आरोप लगाया कि विधायक एच डी रेवन्ना के बेटे प्रज्ज्वल रेवन्ना ने उसकी मां का यौन शोषण किया था। इस मामले में बबन्ना को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। इस मामले में पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रज्ज्वल के खिलाफ गवाही देने से रोकने के लिए महिला का अपहरण किया गया था। आपको बता दें कि कोर्ट में एचडी रेवन्ना को दो निजी जमानतदार भी पेश करने पड़े। अदालत ने रेवन्ना को SIT जांच में सहयोग करने और सबूतों को नष्ट या छेड़छाड़ नहीं करने का भी निर्देश दिया है। पुलिस ने होलेनरसीपुर से JDS विधायक एचडी रेवन्ना पर यौन शोषण पीड़ित के अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया है। उनके बेटे प्रज्वल पर यौन उत्पीड़न और रेप के आरोप हैं। एचडी रेवन्ना, देवगौड़ा परिवार के पहले सदस्य हैं, जिन्हें किसी केस में गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था।

वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही है। बता दें कि SIT ने अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में दो लोगों चेतन और लिकित गौड़ा को गिरफ्तार किया। दोनों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। इस मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा है कि केस की जांच कर रही SIT प्रज्वल को वापस लाने के लिए विदेश नहीं जाएगी। 26 अप्रैल की वोटिंग के बाद प्रज्वल जर्मनी चले गए थे। उनके खिलाफ इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है।आपको बता दें कि JDS विधायक एचडी रेवन्ना पर स्पेशल MP MLA कोर्ट में 9 मई को सुनवाई हुई थी। जहां SIT ने कोर्ट में दावा किया था कि रेवन्ना ने अपने बेटे के खिलाफ सबूत छिपाने के लिए पीड़ित के अपहरण की साजिश रची। 9 मई को SIT ने रेवन्ना की चार दिन की पुलिस कस्टडी खत्म होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया था। SIT ने कोर्ट में बताया कि पूछताछ के दौरान सहयोग न करने की बात रखी। साथ ही यह भी दलील दी कि अगर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया तो वह गवाहों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

एचडी रेवन्ना पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर अपने बेटे प्रज्वल रेवन्ना सहित एक यौन उत्पीड़न पीड़िता के अपहरण में भूमिका निभाई थी। ऐसे में आपको जो बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, एचडी रेवन्ना के वकील सीवी नागेश ने बीते दिन दलील दी थी कि विधायक के खिलाफ यह मामला कानून के तहत चलने योग्य नहीं है, क्योंकि एसआईटी द्वारा दायर याचिका में उनके खिलाफ सबूतों का कोई जिक्र नहीं है.एचडी रेवन्ना के वकील ने कहा कि एच डी रेवन्ना को अनावश्यक रूप से गिरफ्तार किया गया। यह सब सुनकर कर्नाटक की जनता इस मुद्दे पर गरमाई हुई है।

वहीं कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में पुलिस ने भाजपा नेता और एडवोकेट जी देवराजे गौड़ा को चित्रदुर्ग जिले के गुलीहाल टोल गेट से गिरफ्तार किया। गौड़ा पर सेक्स स्कैंडल के आरोपी प्रज्वल और पीड़ित महिलाओं के वीडियो लीक करने का आरोप है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,देवराजे ने प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ होलेनरसीपुर सीट से 2023 में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। उन्होंने भाजपा लीडरशिप को सचेत किया था कि हासन सांसद रेवन्ना ने कई महिलाओं का यौन शोषण किया है। ऐसे में उन्हें लोकसभा का टिकट न दें। बताया जा रहा है कि गौड़ा के खिलाफ हासन की एक महिला ने यौन शोषण के भी आरोप लगाए हैं। महिला ने देवराजे के खिलाफ 1 अप्रैल 2024 को केस दर्ज कराया था। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। FIR में महिला ने आरोप लगाए कि गौड़ा ने उसकी संपत्ति बेचने में मदद करने के बहाने दस महीने तक शोषण किया।

सेक्स स्कैंडल के मुख्य आरोपी प्रज्वल के खिलाफ रेप, छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोपों समेत तीन FIR दर्ज की गई हैं। हासन से JDS सांसद प्रज्वल फिलहाल फरार हैं और इंटरपोल ने उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।कर्नाटक में 26 अप्रैल को वोटिंग से पहले प्रज्वल से जुड़े कई अश्लील वीडियो सामने आए। देवराजे गौड़ा पर इन्हीं वीडियो को लीक करने का आरोप है। हालांकि, इन आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया। फिलहाल, प्रज्वल के पिता रेवन्ना वर्तमान में तीन बच्चों की मां एक महिला के अपहरण के आरोप में जेल में हैं। उन्हें 14 मई तक की ज्यूडिशियल कस्टडी में रखा गया है।

आपको बता दें कि SIT ने लोगों को चेतावनी दी है कि वह रेवन्ना और पीड़ित महिलाओं के वीडियो सोशल मीडिया या पर्सनल मैसेंजर एप्लिकेशन पर शेयर न करें। शेयरिंग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कर्नाटक कांग्रेस ने भी ऐलान किया कि वह सेक्स स्कैंडल की पीड़ित महिलाओं को आर्थिक मदद देगी।

ऐसे में  सबसे बड़ा सवाल है कि चुनाव के बीच एच डी रेवन्ना को जमानत क्यों मिली ? और प्रज्वल रेवन्ना को लेकर खबर आ रही थी कि वो जर्मनी से बहार आएंगे लेकिन अभी तक नहीं आए। इन सब सवालों के घेरे में बीजेपी की जमकर फ़ज़ीहत शुरू हो गई है। वहीं प्रज्वल रेवन्ना मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि आरोपी को सजा मिलेगी प्रज्वल ने जो किया बहुत गलत किया। तो दूसरी तरफ एच डी रेवन्ना को जमानत मिलने पर भाजपा क्यों चुप है ? जनता से और उन पीड़ित महिलाओं से क्यों झूठ बोल रही है। ये सब बोल कर बीजेपी क्या साबित करना चाहती हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button