इमरान खान की पार्टी PTI होगी बैन! पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रहीं हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रहीं हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। दरअसल, तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी पर राज्य विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में प्रतिबंध लगाएगी। सरकार ने सोमवार (15 july) को यह जानकारी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि संघीय सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने सोमवार को बताया है कि पाकिस्तान की सरकार ने इमरान की पार्टी पीटाई को बैन करने का प्लान बनाया है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की वजह से PTI (Press Trust of India) पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है।

सूचना मंत्री ने कहा कि सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट भेजेगी। ऐसे में इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के खिलाफ अनुच्छेद 6 के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि पाकिस्तान और PTI एक साथ नहीं रह सकते हैं। पीटीआई पर बैन लगाने की बात करते हुए तरार ने कहा कि इस कार्रवाई के पक्ष में हमारे पास पुख्ता सबूत हैं। पाकिस्तान में अनुच्छेद 6 के तहत ही परवेज मुशर्रफ पर भी कार्रवाई हो चुकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • तरार ने कहा कि ‘विदेशी फंडिंग, 9 मई के दंगे, सिफर केस और अमेरिका में पारित प्रस्ताव समेत PTI के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।
  • इसके अलावा कोर्ट ने 9 मई को हुए दंगों की सुनवाई करते हुए कहा था कि ‘इमरान खान के कारनामे आतंकवादी की तरह हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button