लोकतंत्र में जनता ही राजा और मालिक : प्रमोद तिवारी

लखनऊ। कांग्रेस के दिग्गज नेता और नौ बार प्रतापगढ़ की रामपुर खास सीट से निर्वाचित हो चुके प्रमोद तिवारी का मानना है कि जनता ने हर पार्टी को आजमाया है। बसपा हो, सपा हो या भाजपा। अब जनता कांग्रेस को वापस लाना चाहती है। इसको लेकर उनके अपने तर्क है। वह कहते हैं कि लोकतंत्र में जनता ही राजा और जनता ही मालिक होती है। उन्हें कांग्रेस नेतृत्व से कभी कोई गिला शिकवा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुझे हमेशा मान मिला। जब पार्टी की सरकार थी, मुझे मंत्री बनाया। पार्टी सरकार में नहीं थी, तो मुझे विधानमंडल दल का नेता बनाया। इसके बाद राज्यसभा सदस्य बनाया गया। आज भी मैं कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) जैसी सर्वोच्च कमेटी का मेंबर हूं। मुझे कोई भी शिकायत पार्टी नेतृत्व से नहीं हैं।

वे कहते हैं कि जनता विकल्प चाहती है भाजपा का। मुझे पूरा भरोसा है कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनाएगी। त्रिशंकु विधानसभा की उम्मीद नहीं है। जनता ने हर पार्टी को देख लिया है। बसपा हो, सपा हो या भाजपा। अब इस नतीजे पर धीरे-धीरे पहुंच रही है कि अगर सुख, शांति, समृद्धि, विकास और रोजगार चाहिए तो कांग्रेस को वापस लाना है। प्रमोद तिवारी कहते हैं कि इकलौता परिवार मुझे दिखा दीजिए देश के इतिहास में जिसने जवाहर लाल नेहरू की तरह 14 साल जेल में बिताया। दूसरी पीढ़ी इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए 36 गोलियां सीने में खाईं, तीसरी पीढ़ी में राजीव गांधी ने अपने शरीर के टुकड़े कराए, पर देश के टुकड़े नहीं होने दिए। राहुल गांधी जब चाहते प्रधानमंत्री बन जाते, परंतु उन्होंने त्याग किया अपनी मां की तरह।

अगर मैंने कहा कि रामराज की जगह यम का राज है, इससे ज्यादा तल्ख कुछ हो सकता है? …मैं गाली- गलौज तो नहीं कर सकता। हम अकेले भी लड़ सकते हैं। यह दौर है गठबंधन का, परंतु सपा अन्य दलों से गठबंधन चाह रही थी, यह उनका निर्णय है, हमारा निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प, लड़कियों को स्कूटी, स्मार्ट फोन देना हैैं जो पीड़ित हैं, दुखी हैं कोरोना से उनको 25 हजार की मदद है। इसके अलावा 10 लाख तक के चिकित्सा खर्च की व्यवस्था, 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ भी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button