भारतीय मूल की लीना नायर को फ्रांस के लग्जरी Global CEO बनया गया

Indian-origin Lena Nair appointed as the Luxury Global CEO of France

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। भारतीय मूल की लीना नायर को फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल ने अपना नया ग्लोबल चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इससे पहले लीना नायर यूनिलीवर में चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर के तौर पर काम कर रही थीं। शनैल ने बताया कि लीना नायर जनवरी 2022 से कंपनी में शामिल होंगी। लीना नायर ने ट्वीट किया, ‘मैं एक प्रतिष्ठित और प्रशंसित कंपनी शनैल का वैश्विक मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त होने पर सम्मानित और सम्मानित महसूस कर रही हूं। नायर ने कहा कि वो शनैल के लिए बहुत प्रेरित हैं।

लीना नायर अब भारतीय मूल के व्यक्तियों के उस क्लब में जुड़ गई हैं जिसमें पहले से सुंदर पिचाई, सत्य नडेला और पराग अग्रवाल जैसे शख्सियत पहले से मौजूद हैं। दुनिया की बड़ी कंपनियों में भारतीयों का बोलबाला बढ़ रहा है। गूगल अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष सत्य नडेला और पराग अग्रवाल हैं जो अभी- अभी ट्विटर के सीईओ बने है। पिछले महीने ही नायर को फॉर्चून इंडिया ने मोस्ट पावरफुल वुमेन लिस्ट में शामिल किया था।

सबसे कम उम्र की CHRO बनीं

लीना नायर ने साल 1992 में यूनिलीवर ज्वाइन किया था। उन्होंने कंपनी में मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर ज्वाइन किया था। वह 2016 में मुख्य मानव संसाधन अधिकारी के पद पर पहुंची थीं। वह यूनिलीवर की पहली महिला, पहली एशियाई और सबसे कम उम्र की CHRO बनी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button